Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

पूर्व पीएम नेहरू और इंदिरा गांधी छिपकर करते थे योग, पीढ़ी ने भुलाया : रामदेव

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों को लेकर मंत्रालय में योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि राहुल गांधी योग नहीं करते, इसलिए ऐसी बुरी हार मिली। उनके पूर्वज पूर्व प्रधानमंत्री नेहरू और इंदिरा गांधी लुक छिपकर योग करते थे। उनके बाद की पीढ़ी ने ध्यान नहीं दिया। इससे उनके हाथ से राजयोग निकल गया। उन्होंने विपक्षी नेताओं को योग करने की सलाह दी। 
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर नांदेड में शुक्रवार 21 जून को मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और योग गुरु स्वामी रामदेव की मुख्य उपस्थ‍िति में कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। उन्होंने पत्रकारों को न केवल कार्यक्रम की जानकारी दी, बल्कि योग के तरह-तरह के आसन करके भी दिखाया। उन्होंने कहा कि योग रक्तचाप, शुगर पर नियंत्रण पाया जा सकता है। योग से अस्थमा और हैपिटाइटिस की बीमारी भी ठीक हो जाती है, जबकि ऐसी बीमारी को ठीक करने के लिए लाखों रुपये खर्च करने पड़ते हैं। योग करने के‍ लिए कुछ भी खर्च नहीं होता, सिर्फ सुबह के वक्त आपको एक घंटा देना पड़ता है। 
उन्होंने कहा कि बाजार में मिलावटी खाद्य सामग्री बेची जा रही है और ऐसा करने वालों को उम्रकैद की सजा मिलनी चाहिए। बाबा रामदेव ने कहा कि योग करने से धर्म नहीं बदलता। इस मौके पर शिक्षा मंत्री आशीष शेलार ने कहा कि 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर नांदेड में आयोजित राज्यस्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और योग गुरु बाबा रामदेव उपस्थित रहेंगे।

Related posts

ઇન્ડિયા પોસ્ટ પેમેન્ટ બેન્ક ભવ્ય કાર્યક્રમમાં લોંચ થશે

aapnugujarat

મોબ લિંચિંગની ઘટના જધન્ય અપરાધ છે : મોદી

aapnugujarat

કઠુઆ ગેંગરેપ : આંતરરાષ્ટ્રીય ષડયંત્ર, ડે.સીએમ નિર્મલસિંહ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1