Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

सांसद अधीर रंजन चौधरी होेंगे लोकसभा में कांग्रेस के नेता

बंगाल से कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी लोकसभा में विपक्ष के नेता होंगे। मंगलवार को मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने इसका अधिकारिक घोषणा कर दी है। सूत्रों ने कहा कि राहुल गांधी के यह पद लेने से मना करने के बाद चौधरी को विपक्ष का नेता बनाया गया। मंगलवार सुबह राहुल गांधी की इस बाबत मां और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी से बात भी हुई। पार्टी की ओर से लोकसभा को लिखे गए पत्र में कहा गया कि अधीर रंजन चौधरी लोकसभा में विपक्ष के नेता होंगे और वे सारी अहम वर्गों और समितियों का प्रतिनिधित्व करेंगे।
17वीं लोकसभा के प्रथम सत्र से पहले चौधरी की खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तारीफ कर चुके हैं। रविवार को सत्र की शुरुआत से एक दिन पहले पीएम ने चौधरी को ‘फाइटर’ करार दिया था। बैठक के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उन्हें पास बुलाया था, जिसमें कांग्रेस के कई प्रतिनिधि भी शामिल थे। कॉन्फ्रेंस रूम से निकलते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उनकी पीठ थपथपाते हुए बाकी सभी नेताओं के सामने कहा था कि चौधरी एक ‘फाइटर’ हैं। इस पर अधीर चौधरी ने बताया था कि मैंने प्रधानमंत्रीजी को नमस्कार किया था। उन्होंने इसके बाद मेरी पीठ थपथपाई और सबके सामने कहा कि अधीर फाइटर हैं। 
मुझे इस पर खुशी हुई। मेरी किसी से निजी दुश्मनी नहीं है। हम जनप्रतिनिधि हैं और वे भी हैं। हम अपनी आवाज उठाएंगे और वे अपनी। कांग्रेसी सांसद चौधरी पश्चिम बंगाल से आते हैं। वे लंबे समय से बंगाल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कड़े आलोचक रहे हैं। वह 1999 से बंगाल के बहरामपुर इलाके से कांग्रेस का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। उन्होंने इस बार के आम चुनाव में इस सीट से जीत हासिल की और लगभग 80 हजार वोटों के अंतर से टीएमसी अपूर्व सरकार को मात दी।

Related posts

સીબીઆઇ લાંચ કેસમાં અધિકારીઓની બદલીનો ખેલ ખેલાયો

aapnugujarat

મહાગઠબંધન પર શિવરાજ સિંહનો કટાક્ષ કહ્યું- આ વરરાજા વગરનો ઘોડો, ક્યાં સુધી જશે તે નક્કી નહીં

aapnugujarat

कोरेगांव-भीमा हिंसा मामला : मुख्यमंत्री ठाकरे ने किया NIA जांच कराने का फैसला

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1