Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री बघेल ने प्रधानमंत्री मोदी से की मुलाकात

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की है। इस खास मुलाकात में सीएम बघेल ने छत्तीसगढ़ के 70 लाख आदिवासी और 58 लाख गरीब परिवारों से जुड़े लंबित विषयों के जल्द निराकरण करने का पीएम मोदी से आग्रह किया था। जानकारी के मुताबिक इस बैठक में मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव गौरव द्विवेदी भी मौजूद थे। बताया जा रहा है कि नीति आयोग की बैठक से पहले सीएम भूपेश बघेल ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है।
इस बैठक में छत्तीसगढ़ के विकास से जुड़े कई मुद्दों पर पीएम नरेंद्र मोदी से चर्चा की। मालूम हो कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली में होने वाली नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगे। सीएम बघेल इस बैठक में छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व करेंगे। मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री नीति आयोग की बैठक में छत्तीसगढ़ के लिए विशेष पैकेज की मांग कर सकते है। साथ ही जल प्रबंधन, कृषि और पिछड़ा जिला विकास कार्यक्रम, नक्सलवाद को लेकर चर्चा हो सकती है।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर कहा कि छत्तीसगढ़ में किसानों के हितों को ध्यान रखते हुए छत्तीसगढ़ शासन ने किसानों से 2500 रू प्रति क्विटंल समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी की है। उन्होंने प्रधानमंत्री से आग्रह किया कि किसानों के हित को देखते हुए सार्वजनिक प्रणाली की आवश्यकता के अतिरिक्त चावल को केन्द्रीय पूल में लेने की स्वीकृति प्रदान करे। राज्य के हर घर में नल कनेक्शन के माध्यम से पेयजल प्रदाय करने की योजना के संबंध में मुख्यमंत्री ने आग्रह किया कि इसके लिए केन्द्र सरकार को शत्प्रतिशत अनुदान प्रदान करना चाहिए।

Related posts

લોકસભા ચુંટણી : ત્રીજા ચરણના પ્રચારનો અંત

aapnugujarat

गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर रैली पर हम नहीं देंगे आदेश : SC

editor

ચીને ભારત સરહદે આર્મી કમાન્ડર બદલ્યા

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1