Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

अरुणाचल प्रदेश के सियांग में IAF को दिखा लापता विमान AN-32 का मलबा

भारतीय वायुसेना (IAF) के लापता विमान एएन-32 का मलबा अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले में दिखाई दिया है। भारतीय वायुसेना ने इसकी पुष्टि की है। 13 लोगों के साथ एएन-32 ने 3 जून को असम के एयरबेस से उड़ान भरी थी और उससे आखिरी संपर्क उसी दिन करीब 1 बजे हुआ था। इससे पहले अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले के एक गांव में भारतीय वायुसेना के चॉपर एमआई-17 को विमान के मलबे जैसा कुछ दिखाई दिया था। 

आईएएफ ने अरुणाचल प्रदेश पुलिस को इस बारे में आगाह किया था। एयरक्राफ्ट के लापता होने के बाद से ही भारतीय वायुसेना का चॉपर एमआई 17 इलाके की छानबीन में लगा हुआ था। मंगलवार दोपहर सियांग जिले के गेट गांव के पास एमआई 17 को विमान के मलबे जैसा कुछ दिखाई दिया। इसके बाद वायुसेना ने इसे लापता विमान एएन 32 का मलबा बताया। इंडियन एयरफोर्स ने ट्वीट किया है, ‘लापता एएन-32 विमान का मलबा लिपो से 16 किलोमीटर दूर दिखा है। एमआई-17 हेलिकॉप्टर को सर्च ऑपरेशन के दौरान करीब 12 हजार फीट ऊंचाई पर टाटो के उत्तर-पूर्व में यह मलबा दिखाई दिया है।
मलबा मिलने के बाद अब एयरफोर्स ग्राउंड टीम के जरिए उसमें सवार लोगों की स्थिति के बारे में जानकारी जुटाएगी। वायुसेना ने ग्राउंड टीम को विमान का मलबा मिलने के बाद उसमें सवार रहे 13 लोगों के बारे में पता लगाने का निर्देश दिया है। 3 जून को असम के एयरबेस से उड़ान भरने के बाद क्रू मेंबर और एयरफोर्स के 13 लोगों के साथ एएन- 32 अरुणाचल प्रदेश के मेचुका घाटी स्थित मेचुका अडवांस्ड लैंडिंग ग्राउंड जा रहा था।


Related posts

राजद के वरिष्ठ नेता श्याम रजक का बड़ा दावा: हमारे संपर्क में जदयू के 17 विधायक

editor

બંગાળમાં સુરતના ગ્રીષ્મા કેસ જેવો હત્યાકાંડ

aapnugujarat

રેલવે ટૂંકમાં ‘ઓક્સિજન એક્સપ્રેસ’ ટ્રેનો દોડાવશે

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1