Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

संसद के बजट सत्र से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने बुलाई कैबिनेट की बैठक

संसद के बजट सत्र से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कैबिनेट की बैठक बुलाई है। दोपहर 4 बजे कैबिनेट की बैठक होगी। इसके बाद 5 बजे मोदी सरकार के सभी मंत्रियों की बैठक होगी। दोनों बैठकें संसद परिसर में एनेक्सी की नई बिल्डिंग में होगी। आर्थिक सुस्ती से देश को उबारने के लिए वित्त मंत्रालय और पीएमओ एक साथ काम कर रहा है और जहां जरूरत होगी वहां अंतरिम बजट से अधिक आवंटन किए जाने की भी संभावना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले हफ्ते आर्थिक विकास और रोजगार से जुड़े काम में तेजी लाने के लिए दो मंत्रिमंडलीय समितियों की नियुक्ति भी की है।
निवेश और आर्थिक विकास पर बनी मंत्रिमंडलीय समिति आर्थिक विकास को रफ्तार दिलाने और इन्फ्रास्ट्रक्चर और कृषि जैसे प्रमुख क्षेत्रों में निवेश बढ़ाने को लेकर कदम उठाने का सुझाव देगी। रोजगार और कौशल विकास पर बनी 10 सदस्यीय मंत्रिमंडलीय समिति ज्यादा से ज्यादा रोजगार पैदा करने के उपायों की तलाश करेगी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार की शाम केंद्र सरकार के सभी सचिवों से मुलाकात की और कार्यों के बारे में चर्चा की। सरकार बनते ही प्रधानमंत्री ने सभी मंत्रालयों को 100 दिन की कार्ययोजना तैयार करने के लिए कहा है। इसके साथ ही आगे की बड़ी योजनाओं पर भी काम करने के लिए कहा है। प्रधानमंत्री ने अपनी पहली सरकार में भी ऐसी बैठकें की थीं और विस्तृत कार्ययोजना तैयारी की थी।

Related posts

યુપીમાં યુરિયાની કિંમતમાં ૧૦ ટકા સુધી ઘટાડો થયો

aapnugujarat

कन्हैया पर मुकदमा चलाने को दिल्ली सरकार से नहीं मिली मंजूरी

aapnugujarat

INDORE LOKSABHA : કોંગ્રેસી ઉમેદવાર અક્ષય કાંતિ બમે નોમિનેશન પાછું ખેંચ્યુ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1