Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચારતાજા સમાચાર

भारतीय विमानों के लिए पाकिस्तान ने खोला एयर स्पेस

भारत ने पाकिस्तानी विमानों के लिए एयर स्पेस पर लगाए गए अस्थायी बैन को हटा लिया था। इसके बाद पाकिस्तान ने भी ईद के मौके पर भारत को खुशखबरी दी है कि उसने भी अपने हवाई क्षेत्र से भारतीय विमानों की आवाजाही पर लगे बैन को हटा रहा है। बताया जा रहा है कि सोमवार रात पहला भारतीय विमान पाकिस्तान के रास्ते दिल्ली में दाखिल हुआ। यह फ्लाइट दुबई से उड़ान भरकर दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंची थी। 
पाकिस्तान सिविल एविएशन अथॉरिटी के डायरेक्टर की इंडियो के एक अधिकारी से बात हुई थी। इंडिगो के एक अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान ने सुझाव दिया था कि बेहतर होगा कि टेलेम के जरिये ज्यादा से ज्यादा उड़ान शुरू करने से पहले हम इस रास्ते से एक टेस्ट फ्लाइट को गुजारें। इसके बाद दुबई-दिल्ली फ्लाइट को इस रास्ते से गुजारने की योजना बनाई गई थी। बताते चलें कि 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले का बदला लेने के लिए भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को बालाकोट में आतंकवादियों के ठिकानों पर हमला किया था। इसमें जैश के ठिकानों को निशाना बनाया गया था। 
27 फरवरी से पाकिस्तान ने अपने सभी 11 एंट्री प्वाइंट्स को बंद कर दिया था, जहां से होकर भारतीय विमान पाकिस्तान की वायु सीमा में प्रवेश करते और दक्षिण एशिया के अन्य देशों व पश्चिमी देशों के लिए उड़ान भरते हैं। पाकिस्तान के एयर स्पेस के बंद होने के बाद भारत से विदेश की उड़ान भरने वाले विमानों को ज्यादा लंबा रास्ता तय करना पड़ रहा था। लिहाजा, यात्रियों को ज्यादा समय बिताना पड़ रहा था और उनके टिकट भी महंगे हो गए थे।

Related posts

पद्मावती फिल्म को लेकर प्रदर्शनकारियों ने चितौड़गढ किले के गेट को बंद किए

aapnugujarat

૨૦૧૭-૧૮માં રાજ્યોના જીડીપી ગ્રોથ મામલે બિહાર ટોપ પર

aapnugujarat

BJYM to send 1 lacs ‘Jai Shri Ram’ postcards to WB CM Mamata Banerjee

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1