Aapnu Gujarat
રમતગમત

गांगुली ने बदली भारतीय क्रिकेट की दशा और दिशा : हुसैन

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन की नजर में सौरव गांगुली ऐसे खिलाड़ी और कप्तान रहे हैं, जिन्होंने भारतीय क्रिकेट की दिशा और दशा बदल दी थी। हुसैन ने कहा कि उनकी नजर में भारतीय क्रिकेट गांगुली के कारण ही बदला। गांगुली जब कप्तान थे, तब भारतीय टीम का पूरा व्यक्तित्व बदल गया था। हुसैन ने कहा, सौरव को कभी लोगों के साथ दोस्ती करने में गुरेज नहीं रहा। 
गांगुली ने भारतीय टीम को अच्छी टीम से एक ऐसी टीम के रूप में तब्दील कर दिया, जो सिर्फ और सिर्फ जीत के लिए खेलती थी। गांगुली की कप्तानी साल 2000 के मैच फिक्सिंग प्रकरण के बाद शुरू हुई थी। उनकी देखरेख में कई सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम 2003 विश्व कप के फाइनल में पहुंची थी, जहां उसे ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार मिली थी। हुसैन ने यह भी कहा कि मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर द्वारा बनाए गए कई रिकॉर्ड को ध्वस्त कर देंगे। 
बकौल हुसैन, विराट को किसी और चीज की चिंता नहीं रहती। वह सिर्फ और सिर्फ देश के लिए मैच जीतना चाहते हैं। यह कप्तान के तौर पर शानदार गुण है। मैं मानता हूं या फिर मैंने सोचा था कि कोई सचिन की जगह नहीं ले सकेगा लेकिन सचिन द्वारा बनाए गए सभी रिकॉर्ड्स को विराट ध्वस्त करने वाले हैं।

Related posts

मेसी, रोनाल्डो यूईएफए प्लेयर ऑफ द ईयर अवार्ड के लिए नामांकित

aapnugujarat

યુવરાજ સાત આઇસીસી ટૂર્નામેન્ટમાં સાત ફાઇનલ મેચ રમનાર દુનિયાનો પ્રથમ ક્રિકેટર બન્યો

aapnugujarat

मुझे बैटिंग ऑर्डर बदलने का कोई मलाल नहीं : कोहली

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1