Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

जनसंख्या नियंत्रण कानून जरूरी : गिरिराज सिंह

तीसरी संतान को मतदान के अधिकार और सरकारी नौकरियों से वंचित करने के बाबा रामदेव के सुझाव को अब बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह का भी समर्थन मिल गया है । गिरिराज सिंह ने कहा है कि बाबा रामदेव के बयान को सकारात्मक तरीके से देखे जाने की जरूरत है । सिंह ने यह भी कहा कि देश के विकास के लिए जनसंख्या नियंत्रण कानून जरूरी है । बता दें कि सोमवार को बाबा रामदेव के इस बयान पर एआईएमआईएम प्रमुख असीदुद्दीन ओवैसी ने नाराजगी जताई थी । बाबा रामदेव ने हरिद्वार में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि देश की आबादी को १५० करोड़ से अधिक नहीं होने दिया जाना चाहिए ।
उन्होंने सलाह देते हुए कहा था कि यह तभी संभव है जब हम तीसरी संतान या इसके बाद वाली संतानों को मताधिकार से वंचित करने वाला कानून लागू करेंगे । ऐसे बच्चों को चुनाव लड़ने और अन्य सरकारी नौकरियों के अधिकार से भी वंचित किया जाना चाहिए । बाबा रामदेव के इस बयान पर नाराजगी जताते हुए ओवैसी ने कहा था, लोगों को असंवैधानिक बातें कहने से रोकने के लिए कोई स्पष्ट कानून नहीं है लेकिन रामदेव के विचारों पर बेवजह ध्यान क्यों दिया जाता है ? वह योग कर सकते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि नरेन्द्र मोदी सिर्फ इसलिए अपना मताधिकार खो देंगे क्योंकि वह तीसरी संतान हैं ।
बता दें कि बाबा रामदेव ने देश की बढ़ती आबादी पर चिंता जताते हुए कहा कि सरकार को इसे लेकर सख्त कानून बनाने चाहिए । उन्होंने पूरे देश में गोवध रोकने के लिए कदम उठाने की भी मांग की थी ।

Related posts

કોંગ્રેસ નેતા શકીલ અહમદને ફટકો, પાર્ટીએ દેખાડી દીધો બહારનો રસ્તો

aapnugujarat

भारत में हर ४ घंटे में रेप केस में किशोर की गिरफ्तारी

aapnugujarat

૩૦ જુલાઈથી RBIની પોલિસી મિટિંગ શરૂ કરાશે

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1