Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

गोवा में सरकार बनाने के कांग्रेस के सपने को शाह ने किया चूर

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का ‘गेम प्लान’ के आगे कांग्रेस की गोवा में सरकार बनाने की योजनाओं को जबरदस्त झटका लगा है । गोवा के मुख्यमंत्री के बीमार होने और लगभग एक साल तक हॉस्पिटल में आने-जाने को कांग्रेस पार्टी अपने लिए एक मौके के तौर पर देख रही थी । १६ विधायकों के साथ गोवा सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर कांग्रेस ने राज्य में सरकार बनाने का शिगूफा भी छोड़ा, लेकिन इसके दो विधायकों के बीजेपी जॉइन करने की खबर ने कांग्रेस की उन उम्मीदों पर पानी फेर दिया है ।
अब बीजेपी कांग्रेस के पास १४-१४ विधायक है । इसके अलावा ३-३ सीटों वाली महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी और गोवा फॉरवर्ड पार्टी और तीन निर्दलीय पर्रिक्कर सरकार का समर्थन कर रहे हैं । विधानसभा में एनसीपी का भी एक सदस्य है । खबर हैं कि तीन कांग्रेस विधायक अभी बीजेपी के सम्पर्क में हैं, जो कभी भी अपनी पार्टी का दामन छोड़ सकते हैं ।
दरअसल राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिक्कर का पिछला एक साल अपनी बीमारी की वजह से हॉस्पिटल में गुजरा । राज्य के सबसे बड़े नेता की असक्रियता को कांग्रेस अपने लिए मौके पर तौर पर देख रही थी । कांग्रेस की तैयारी थी कि बीजेपी और सरकार ने नेतृत्वहीन को मुद्दा बनाकर वह कुछ विधायकों को तोड़कर कांग्रेस में शामिल करा लेगी, जिससे राज्य अल्पमय में आ जाएगी और कांग्रेस के सरकार बनाने का मौका मिलेगा । लेकिन कांग्रेस की वह योजना बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के गेम प्लान के सामने फीकी नजर आई । बीजेपी उल्टे कांग्रेस के दो विधायकों को तोड़कर बीजेपी में शामिल करा लिया ।
खबर हैं कि तीन विधायक और बीजेपी के सम्पर्क में है । खबर हैं कि पर्रिक्कर की बीमारी को देखते हुए पार्टी नेतृत्व अब दूसरे विकल्पों पर भी गौर कर रहा है । राज्य में बीजेपी का बहुत संकट खत्म हो गया है । मीडिया रिपोर्टस की मानें तो पार्टी अब मंत्री विश्वजीत प्रताप सिंह राणे को सरकार की कमान सौंपने के बारे में विचार कर रही हैं ।

Related posts

પાન કાર્ડ-આધારને લિંક કરવાની મુદત વધારાઈ, હવે 30 જૂન સુધીનો સમય મળ્યો

aapnugujarat

આતંકવાદીની ફેકટરી પર તાળા મરાશે : મોદીની ખાતરી

aapnugujarat

राज्य सचिवालय की बिल्डिंग से हटा जम्मू-कश्मीर का झंडा

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1