Aapnu Gujarat
ગુજરાત

ट्राफिक नियमों का भंग करनेवालों का लाइसेंस रद्द होने की संभावना

बारबार ट्राफिक नियमों का उल्लंघन करनेवाले वाहनचालकों को अब सावधान हो जाने की जरूरत है, क्योंकि बारबार ट्राफिक नियमों का उल्लंघन किया हो तो आरटीओ द्वारा लाइसेंस रद्द करने तक की कार्रवाई होगी ।
फिलहाल के समय में ऐसे वाहनचालकों के मामले में, शहर ट्राफिक पुलिस ने आरटीओ को अहमदाबाद शहर के ४० हजार नागरिकों के ड्राइविंग लाइसेंस रद्द करने के लिए सिफारिश कर दी यह जानकारी मिली है, जिसकी वजह से सनसनी मच गई ।
इस मामले को गंभीरता से लेकर आरटीओ आगामी सप्ताह से वाहनचालकों को एक बार खुद सुनने के लिए मौका देकर पेशकश करने के लिए आरटीओ ऑफिस में बुलाया जाएगा । कोई भी वाहनचालक को पांच बार ई-मेमो मिले होंगे तो इसकी ड्राइविंग लाइसेंस रद्द करने की कार्रवाई की सिफारिश की जाएगी । ई-मेमो का जुर्माना चुकाया हो या नहीं चुकाया हो संबंधित वाहनचालकों को पांच बार ह्युमन ग्राउन्ड पर यह मौका दिया जाएगा, लेकिन इसके आगे नहीं चलाया जाएगा । जुर्माना चुका दे यह सिर्फ उपाय नहीं है, कोई भी व्यक्ति कई बार कानून के नियमों का उल्लंघन करके जुर्माना भरपायी कर दे इस वजह से कानून के प्रवाधान से नहीं बच सकते हैं । ट्राफिक विभाग के एसीपी सुरेश पटेल ने बताया है कि, खतरनाक ड्राइविंग करनेवाले और बारबार अपराध करनेवाले वाहनचालकों के विरूद्ध अक्सर केस करके जुर्माने वसूल किए जाते हैं, लेकिन भी एक सीमा है । मोटर व्हीकल एक्ट की धारा १९ (एफ) के तहत ऐसे वाहनचालकों के लाइसेंस रद्द करना या सस्पेन्ड करने की सत्ता आरटीओ के पास है इसी वजह से आरटीओ को इसके लिए सिफारिश की गई है । ऐसे केस की संख्या ४०,००० है । इस बारे में आरटीओ-अहमदाबाद एसपी मुनिया ने बताया है कि, अभी तक में ट्राफिक के नियमों के उल्लंघन करने पर अलग-अलग कारणों से इस वर्ष में कुल ३४० ड्राइविंग लाइसेंस रद्द किए गए हैं । ट्राफिक विभाग द्वारा हमारे पास ड्राइविंग लाइसेंस रद्द करने की सिफारिश की गई है ।

Related posts

ट्राफिक नियमों का पालन करने के लिए पश्चिम क्षेत्र में फिर ड्राइव

aapnugujarat

વિશ્વા પટેલે ‘પરિવાર’ થીમ પર બનાવેલાં ‘સ્ક્રેચ આર્ટ’ આકર્ષણું કેન્દ્ર

aapnugujarat

દિયોદર ખાતે ઉતર ગુજરાત ભારત વિકાસ પરિષદ ૨૦૧૯ દ્વારા દિયોદર ખાતે ભારત કો જાનો સ્પર્ધા તેમજ પ્રશ્ન મંચ કાર્યક્રમ યોજાયો

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1