Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

नवाज शरीफ बोल रहे हैं मोदी की भाषा : इमरान खान

पूर्व पीएम नवाज शरीफ की तरफ से मुंबई हमले में पाकिस्तानी आतंकियों के शामिल होने के कबूलनामे के बाद इमरान खान ने अब उन पर निशाना साधा है । इमरान खान ने कहा है कि गलत तरीके से कमाए गए पैसे को छिपाने और अपने बेटों की कंपनियों के हित में पीएम नरेन्द्र मोदी की भाषा बोल रहे हैं । इमरान ने नवाज को मॉडर्न मीर जाफर तक कह डाला है ।
पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने डॉन को दिए गए एक इंटरव्यू में सनसनीखेज दावा किया था । पूर्व पीएम ने माना था कि मुंबई पर हुए हमले में पाकिस्तानी आतंकी शामिल थे, जबकि पडोशी मुल्कत हमेशा से इससे इनकार करता रहा है । इसके बाद तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के संस्थापक इमरान ने नवाज को निशाने पर लेते हुए ट्‌वीट किया है ।
इमरान खान ने अपने ट्‌वीट में लिखा है कि नवाज शरीफ आज के जमाने के मीर जाफर है, जिसने व्यक्तिगत लाभ के लिए देश को गुलान बनाने में अंग्रेजो का साथ दिया । इमरान ने आगे लिखा नवाज गलत तरीके से कमाए गए ३०० अरब रुपये और विदेशों में अपने बेटे की कंपनियों के खातिर पाकिस्तान के खिलाफ मोदी की भाषा बोल रहे हैं ।
आपको बता दें कि मीर जाफर बंगाल के नवाब सिराजुद्दौला की सेना का कमांडर था । १७५७ के फेमस प्लासी के युद्ध के दौरान मीर जाफर नवाब को धोखा देकर ईस्ट इंडिया कंपनी की सेना के साथ जा मिला था । नतीजा इस युद्ध में सिराजुद्दौला की हार हुई और अंग्रेजो को भारत पर कब्जा जमाने का मौका मिल गया । बाद के दिनों में गद्दारी और धोखेबाजी करने वालों को मीर जाफर कहकर बुलाने की परंपरा शुरु हो गई ।

Related posts

US-Mexican officials claim to be making progress, deals yet not signed

aapnugujarat

मोगादिशु में बम विस्फोट, 90 से अधिक लोगों की मौत

aapnugujarat

ट्रंप को अयोग्य बताने वाले ब्रिटिश राजदूत डरोच को थेरेसा का समर्थन

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1