Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

संघ के खिलाफ हो रहा विषैला दुष्प्रचार : संघ के सरकार्यवाह भैयाजी जोशी

एससी-एसटी ऐक्ट को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ दलित संगठनों के सोमवार को बुलाए भारत बंद के दौरान हुई हिंसा पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने दुख जताया । आरएसएस ने साथ में यह भी कहा है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले की आड़ में संघ के खिला जिस तरह वैषैले दुष्प्रचार की कोशिश की जा रही है, वह आधारहीन और निंदनीय है ।
संघ के सरकार्यवाह भैयाजी जोशी ने बयान जारी कर कहा, एससी-एसटी एट्रोसिटीज ऐक्ट के उपयोग पर सर्वोच्च न्यायालय के फैसले को लेकर हो रही हिंसा दुर्भाग्यपूर्ण है । न्यायालय के निर्णय की आड़ में जिस प्रकार से संघ के बारे में विषैला दुष्प्रचार करने का प्रयास किया जा रहा है, वह आधारहीन व निंदनीय है । राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का न्यायालय के इस फैसले से कोई संबंध नहीं है । उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने, संयम से काम करने और किसी भी तरह के बहकावे में न आने की अपील की ।
भैयाजी जोशी ने शांति की अपील करते हुए कहा, संघ समाज के सभी प्रबुद्ध लोगो से अनुरोध करता है कि समाज में परस्पर सौहार्द बनाए रखने में अपना योगदान दे और समाज भी किसी प्रकार के बहकावे में न आते हुए परस्पर प्रेम एवं विश्वास बनाए रखते हुए किसी भी प्रकार के दुष्प्रचार का शिकार ना हो ।
जोशी ने कहा कि संघ जाति के नाम पर किसी भी भेदभाव या अत्याचार के खिलाफ है । उन्होंने कहा, जाति के आधार पर किसी भी भेदभाव अथवा अत्याचार का संघ सदा से विरोध करता है । इस प्रकार के अत्याचारों को रोकने के लिए बनाए गए कानूनों का कठोरता से पालन होना चाहिए ।

Related posts

સત્તામાં આવ્યા બાદ EVM પર પ્રતિબંધ મૂકી શકે છે કોંગ્રેસ

aapnugujarat

अरुणाचल प्रदेश के सियांग में IAF को दिखा लापता विमान AN-32 का मलबा

aapnugujarat

ભૂતપૂર્વ આઇએએસ અધિકારી અપરાજિતા સારંગી ભાજપમાં જોડાયા

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1