Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

डोकलाम पर हमारी नजर : रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण

डोकलाम में चीन की तरफ से मिल रही चुनौतियों को लेकर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि भारतीय सेना किसी भी चुनौती से निपटने के लिए तैयार है । रक्षा मंत्री ने कहा कि सेना डोकलाम में हर हलचल पर मुस्तैदी से निरीक्षण कर रही है । बता दें कि हाल ही में डोकलाम के पास तक चीन के रेलवे सुविधा और हैलीपेड बनाने की खबरें आई थी ।
रक्षा मंत्री ने कहा, हम सतर्क है और डोकलाम में किसी भी अप्रत्याशित घटना के लिए तैयार है । सेना के अत्यानुधिकरण के लिए हम लगातार काम कर रहे हैं । हम क्षेत्रीय प्रभुता का पूरा ख्याल रख रहे है । डोकलाम में पिछले कुछ समय से चीन की तरफ से मिलने वाले दबाव के सवालों का जवाब देते हुए निर्मला सीतारमण ने यह बात कही । बता दें कि कुछ दिन पहले ही लंबे इंतजार के बाद ही सही आखिरकार सरकार ने भारत-चीन और भारत-पाक बॉर्डर पर तैनात जवानों के लिए नई तरह की राइफल्स, लाइट मशीन गन और क्लोजकवार्टर बैटल कार्बाइन्स उपलब्ध कराने का काम तेजी से शुरू कर दिया है ।
सरकार यह काम फास्ट ट्रैक प्रॉसिजर (एफटीपी) के तहत करेगी । रक्षा मंत्रालय के सूत्रो ने बताया कि शुक्रवार को ही चयनित विदेश कंपनियों को ७२,४०० असॉल्ट राइफल्स १६,४७९ एलएमजी और ९३,८९५ सीक्युबी कार्बाइन्स के लिए शुरुआती टेंडर दे दिया गया है । इसकी लागत करीब ५,३६६ करोड़ रुपये आएगी ।

Related posts

सरकार की मंजूरी : विश्व की सबसे ऊंची और भव्य प्रतिमा होगी भगवान राम!

aapnugujarat

लाल किला हिंसा मामले : दो आरोपी मोहिंदर, मनदीप को पुलिस ने जम्मू से गिरफ्तार

editor

भाजपा के पास मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार नहीं : तेजस्वी

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1