Aapnu Gujarat
બ્લોગ

१०० करोड़ का बिजनेस छोड़ जैन भिक्षु बनेंगे मोक्षेष शाह

महाराष्ट्र के कोल्हापुर में ऐल्युमिनियम व्यवसायी परिवार से ताल्लुक रखने वाले २४ वर्षीय सीए मोक्षेष शाह जैन भिक्षु बनेंगे । मूल रूप से गुजरात के रहने वाले मोक्षेष शाह २० अप्रैल को अहमदाबाद के अमियापुर में दीक्षा लेंगे । करीब १०० करोड़ रुपये का व्यवसाय संभाल रहे मोक्षेष का मानना है कि पैसे से सबकुछ नहीं खरीदा जा सकता है और मोक्ष सबसे जरूरी है ।
बताया जा रहा है कि रत्न मुनिराज जिनप्रेमविजय जी महाराज अहमदाबाद के नजदीक अमियापुर में स्थित तपोवन संस्कारपीठ में मेक्षेष को दीक्षा देंगे ।
वह अपने परिवार के पहले शख्स हैं जो भिक्षु की दीक्षा लेंगे । मोक्षेष ने इस बारे में कहा, यदि धन से सबकुछ खरीदा जा सकता है तो सभी धनी लोग खुश होते । कुछ हासिल करने से आंतरिक खुशी नहीं मिलती है बल्कि सिसे कुछ छूट जाता है ।
उन्होंने कहा, सीए बनने के बाद मैंने दो साल बिजनस किया लेकिन पाया कि मुझे अपने बैलेंस शीट में पुण्य के बैलंस को बढ़ाना होगा । इसी वजह से मैंने दीक्षा लेकर जैन भिक्षु बनने का फैसला किया । मैं पिछले साल ही दीक्षा लेना चाहता था लेकिन मेरी मां जिगनाबेन और पिता संदीपभाी इसके लिए तैयार नहीं थे । हालांकि उन्होंने इस वर्ष दीक्षा लेने की अनुमती दी ।
युवाओं को संदेश देते हुए मोक्ष ने कहा कि मोक्षष ने कहा कि मोक्ष का रास्ता सर्वश्रेष्ठ है लेकिन जीवन में आपको दूसरों के लिए मददगार बनना चाहिए । यहां तक की तीर्थकर परमात्मा ने भी कहा है कि हमेशा दूसरों के लिए मददगार रहना चाहिए ।

Related posts

કિમ જોંગ ઉન : ક્રુર તાનાશાહની ઇમેજ સુધારવાનો પ્રયાસ

aapnugujarat

જેરુસલેમના મુદ્દે અમેરિકા એકલું પડી ગયું

aapnugujarat

ડૉ. બાબાસાહેબ આંબેડકર : રાષ્ટ્રનાં ઉત્કર્ષ માટે જ : અનુસુચિત જાતિના લોકો દેશહિતને નુકશાન કરી રહ્યાં છે

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1