Aapnu Gujarat
ગુજરાત

इंटरनेशनल बुद्धिस्ट कॉन्फ्रेंस गुजरात में १७ से २३ सितंबर के बीच : कॉन्फ्रेंस में भाग लेने पहुंचे बुद्धिस्ट संतों- मोन्क्स के साथ मुख्यमंत्री की मुलाकात  

मुख्यमंत्री श्री विजय रूपाणी से आज इंटरनेशनल बुद्धिस्ट कॉन्फ्रेंस में भाग लेने पहुंचे ३० जितने बुद्धिस्ट संतों और मोन्क्स ने गांधीनगर में मुलाकात की। उल्लेखनीय है कि आगामी १७ से २३ सितंबर के दौरान में गुजरात में यह कॉन्फ्रेंस आयोजित होने जा रही है।

मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान इन बुद्धिस्ट मोन्क्स ने गुजरात सरकार द्वारा बुद्धिस्ट कॉन्फ्रेंस आयोजित करने के लिए दिए गए सहयोग पर आभार व्यक्त किया और इसके लिए मुख्यमंत्री को सम्मानित किया।

मुख्यमंत्री श्री रूपाणी ने गुजरात में बुद्ध विरासत के पुरातत्वीय स्थल ‘देव नी मोरी’ से संबंधित बुद्धिस्ट टूरिज्म सर्किट गुजरात सरकार द्वारा शुरू किए जाने की जानकारी दी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि गौतम बुद्ध ने विश्व को शांति और प्रेम का संदेश दिया है। आत्मा के उत्थान के लिए जो मार्ग अपनाया था उसका अनुसरण पूरा विश्व करे, यह समय की मांग है।

उन्होंने बुद्ध और महावीर जैसे प्रतिष्ठित आध्यात्मिक आत्माओं का गवाह गुजरात बना है, इस पर गौरव जताया। साथ ही बुद्ध और हिन्दू सभी साथ मिलकर आध्यात्मिकता के मार्ग से ही शांति और विकास को अपना सकेंगे, ऐसा विश्वास व्यक्त किया।

मुख्यमंत्री ने म्यांमार-रंगून से इस कॉन्फ्रेंस में भाग लेने पधारे बुद्धिस्ट मोन्क्स के साथ अपने रंगून के संस्मरण ताजा किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के मुख्य अग्र सचिव के. कैलाशनाथन, अग्र सचिव एमके दास और सचिव अश्विनी कुमार भी उपस्थित थे।

Related posts

પોલીસ કર્મીઓને રિફ્રેશર તાલીમ અપાય છે : જાડેજા

aapnugujarat

મોબાઈલ ટુ સ્પોર્ટ્સ અંતર્ગત “નવરાત્રી (દશેરા)” વિષય પર ચિત્ર સ્પર્ધાનું આયોજન

editor

છોટાઉદેપુર ખાતે હાજીપીર નિઝામુદ્દીન બાવા સાહેબનો ૬૩મો ઉર્સ મેળો યોજાયો

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1