Aapnu Gujarat
National

कौन है भारत के टॉप यूटुबर्स जानिए हमारे साथ | 2022

बिना किसी संदेह के इन कंटेंट क्रिएटर्स ने अपने लिए एक पहचान बनाई है और नेट हाउस से सेलिब्रिटी बन गए हैं। जिज्ञासु? अपने पसंदीदा YouTube सुपरस्टार से संबंधित हर चीज़ को एक्सप्लोर करने के लिए पकड़ बनाए रखें और हमारे के साथ यात्रा करें। हम इन शानदार youtubers से प्यार करते हैं, बस आपको उच्च शानदार youtubers के आँकड़े प्रदान करते हैं।

हमने अच्छी तरह से शोध किया और भारत के आपके पसंदीदा YouTube चमकते सितारों की यह सबसे अद्यतन सूची बनाई। फरवरी 2022 तक ग्राहकों की सबसे बड़ी संख्या के साथ भारत में पंद्रह प्रसिद्ध और शीर्ष YouTubers से मिलें।

कैरी मिनाटी

टोटल गेमिंग

आशीष चंचलानी वाइन

बीबी की वाइन

राउंड 2 हेल

अमित भड़ाना

टेक्नो गेमर्ज़

तकनीकी गुरुजी

संदीप माहेश्वरी

मिस्टर इंडियन हैकर

डॉ विवेक बिंद्रा

फैक्टटेकज़

एमिवे बंटाई

ट्रिगर इंसान

निशा मधुलिका

# 1। कैरीमिनाटी

YouTuber अजय नागर, जो अपने YouTube चैनल “कैरी मिनाती” के लिए लोकप्रिय हैं, फरीदाबाद, हरियाणा, भारत के रहने वाले हैं। उनका जन्म बारह जून 1999 को हुआ था और शिक्षा के लिहाज से अजय डीपीएस, फरीदाबाद से स्कूल ड्रॉपआउट हो सकते हैं, जब वह कला स्ट्रीम में हाईस्कूल कर रहे थे। बाद में उन्होंने दूरस्थ शिक्षा माध्यम से बारहवीं की पढ़ाई की।

उनका पहला YouTube चैनल “STeaLThFeArzZ” था, जिसे ग्रेगोरियन कैलेंडर माह 2010 में बनाया गया था। उस चैनल ने गेमप्ले वीडियो, सॉकर ट्रिक्स, तकनीकी स्कूल ट्यूटोरियल आदि से जुड़े वीडियो संलग्न किए। हालांकि, यह व्यर्थ चला गया और निश्चित रूप से आग नहीं थी। फिर उन्होंने एक और चैनल शुरू किया जिसे उन्होंने शुरू करने के लिए “कैरीदेओल” नाम दिया, लेकिन बाद में इसका नाम बदलकर “कैरी मिनाती” कर दिया। मार्च 2022 तक, कैरी मिनाती भारत में उच्च YouTuber है और वह सफलता के दिव्य बिंदु को प्राप्त करने के लिए बढ़ रहा है।

#2. टोटल गेमिंग

YouTube चैनल टोटल गेमिंग और टोटल गेमिंग लाइव (वर्तमान में अज्जुभाई गेमिंग का नाम बदलकर) माह 2018 में अजय द्वारा शुरू किया गया था, हालाँकि, वह कई की तरह PUBG मोबाइल में उद्यम करने में सक्षम नहीं था। अजय ताश के पत्तों को अपने सीने के पास रखना पसंद करते हैं और YouTube प्रसिद्धि की बेस्वादता से दूर एक शांतिपूर्ण निजी जीवन बनाए रखते हैं। इसलिए, उन्होंने कभी भी अपना चेहरा या पूरा नाम नहीं छिपाया।

हालाँकि, एक खिलाड़ी के रूप में उनकी सफलता की यात्रा जारी है, जहाँ भी वह अक्सर फ्री फायर के अलावा अन्य खेलों को भी स्ट्रीम करते हैं, एक शीर्षक जिसके साथ वह जुड़ा हुआ भावना दिखा रहे हैं। इनमें लैपटॉप गेम शामिल हैं। रॉकस्टार गेम्स की जीटीए श्रृंखला या यूबीसॉफ्ट की हत्यारे की पंथ श्रृंखला। इसके अतिरिक्त, उन्हें सबसे पहले हत्यारे की नस्ल वालेहाला का आनंद लेना पसंद है, कि उन्होंने स्थानीय दर्शकों के लिए पूरे खेल को अंग्रेजी से हिंदी में डब किया था।

#3. आशीष चंचलानी वाइन

आशीष चंचलानी, जो अपनी हास्य लौकिक व्यवस्था के लिए उल्लेखनीय हैं, का जन्म सात नवंबर 1993 को उल्हासनगर, भारत में हुआ था। शिक्षा के लिहाज से उन्होंने दत्ता मेघे स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग, नवी शहर से एप्लाइड साइंस में बी.टेक की डिग्री हासिल की। हालांकि, अभिनय के अपने जुनून के कारण उन्होंने इसे पूरा नहीं किया। इसलिए, उन्होंने अपने अभिनय करियर में एक छोटे से कदम की आवश्यकता के लिए बैरी जॉन अभिनय स्टूडियो, मुंबई, भारत में शामिल हो गए।

उन्होंने फिल्म उद्योग में अपने परिवार के संचालन का इतिहास शामिल किया है और उन्होंने अपने करियर में उनका बहुत समर्थन किया है। आशीष ने अपना यूट्यूब चैनल साल 2009 में शुरू किया था, जहां लोगों ने उन्हें ओरिजनल और क्वालिटी कंटेंट बनाने के लिए ढेर सारा प्यार दिया। और साथ ही उनकी कॉमेडी पैरोडी के लिए, इस सब ने उन्हें भारत के पसंदीदा YouTubers में से एक बना दिया है।

#4. बीबी की वाइन

भुवन बाम अपनी मौलिकता और हास्य की भावना के लिए फैशनेबल, इक्कीस जनवरी 1994 को पैदा हुआ था, जो राष्ट्रीय राजधानी से है। शिक्षा के लिहाज से उन्होंने शहीद भगत सिंह स्कूल से स्नातक किया। वह सिर्फ यूट्यूब सेंसेशन ही नहीं बल्कि एक जबरदस्त सिंगर भी हैं। अपना YouTube चैनल शुरू करने से पहले उन्होंने एक गायक के रूप में कई बार राष्ट्रीय राजधानी में अपना करियर शुरू किया।

उन्हें संगीतकार, गायक और संगीतकार के रूप में जाना जाना पसंद है। उन्होंने न सिर्फ यूट्यूब को तहस-नहस कर दिया बल्कि फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर बड़ी संख्या में फॉलोअर्स भी शामिल कर लिया। YouTube पर प्रदान की गई उनकी अविश्वसनीय प्रतिभा के लिए, उन्होंने वेबटवेसिया अवार्ड्स 2016 में YouTube पर अग्रणी फैशनेबल चैनल पुरस्कार प्राप्त किया। फोर्ब्स इंडिया की तीस से नीचे की सूची में विशेष रुप से प्रदर्शित।

#5. राउंड 2 हेल

सफलता कैटेगरी, हैसियत या डिग्री देखकर वापस नहीं आती, फिर भी यह प्रतिभा और इसलिए इसे हासिल करने के जुनून से आती है। हां, यह इस कबीले पर लागू होता है जिसने 2015 में इस YouTube चैनल को शुरू किया था। जहां ये तीन दोस्त ज़ैन जाकिर हुसैन कॉलेज से हाई स्कूल ड्रॉपआउट थे, जबकि वसीम और नाज़िम क्रमशः आलम कॉलेज और मॉडर्न पब्लिक स्कूल से 12वीं पास थे।

दिलचस्प बात यह है कि लोगों को उनका काम पसंद आने लगा। यह एक आसान यात्रा नहीं थी क्योंकि शुरू में उनके परिवारों ने उनका साथ नहीं दिया, लेकिन लोकप्रियता हासिल करने के बाद उनके परिवारों ने खुशी महसूस की। उनके सपने तब सच हुए जब उन्हें दिल्ली में एक YouTube फैन फेस्ट में आमंत्रित किया गया। अब वे कुछ बड़ा करने का सपना देखते हैं और निकट भविष्य में वेब सीरीज, लघु फिल्में, फंतासी कहानियां और बहुत कुछ शुरू करने की योजना बना रहे हैं।

Related posts

Railway Is Going To Take A Big Step To Promote Employment, ‘One Station, One Product’ Program Will Start Soon

aapnugujarat

મહારાષ્ટ્રમાં સર્જાઈ મોટી દુર્ઘટના

editor

9 તારીખે રાષ્ટ્રપતિ કેવડીયા ખાતે બે દિવસીય નેશનલ જ્યૂડિશિયલ કોન્ફરન્સમાં આપશે હાજરી, ન્યાયધીશો રહેશે હાજર

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1