Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

नीतिशकुमार ने बहुत बडा धोखा दिया : राहुल गांधी

बीजेपी की मदद से छठी बार बिहार के सीएम बने नीतिश कुमार पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने जोरदार हमला बोला है । उन्होंने नीतिश कुमार को धोखेबाज करार दिया है । राहुल ने यह भी कहा कि सत्ता के लिए कोई कुछ भी कर सकता है । आरजेडी और जेडीयू में तनातनी के बीच कांग्रेस ने इस टकराव को खत्म करने की हर मुमकिन कोशिश की । इसी क्रम में राहुल और नीतिश कुमार ने मुलाकात की थी । हालांकि, नीतिश तेजस्वी के इस्तीफे के मुद्दे पर अड़े हुए थे ।
राहुल ने कहा कि नीतिश ने बहुत बड़ा धोखा दिया है । राहुल के मुताबिक, उनकी जब नीतिश से मुलाकात हुई थी, तभी से उन्हें इस बारे में अंदेशा हो गया था । राहुल ने कहा, राजनीति में यह पता चल जाता है कि आदमी के दिमाग में क्या चल रहा है । मुझे तीन चार महीने से पता था कि इस तरह की प्लानिंग चल रही है । नीतिश के एनडीए के पाले में जाने पर राहुल ने कहा, हिन्दुस्तान की राजनीति में यही प्रॉब्लम है । अपने स्वार्थ के लिए व्यक्ति कुछ भी कर जाता है । कोई नियम नहीं है, कोई क्रेडिबिलिटी नहीं है, सत्ता के लिए कोई कुछ भी कर सकता है । राहुल ने कहा कि नीतिश को सांप्रदायिक ताकतों से लड़ने के लिए जनादेश मिला था, लेकिन अब उन्होंने अपने निजी राजनीतिक हित के लिए ऐसी ताकतों से हाथ मिला लिया है ।
बिहार के सीएम नीतिश कुमार के इस्तीफे से सिर्फ बिहार ही नहीं, बल्कि राष्ट्रीय सियासत में भी हलचल मच गई है । इस नए घटनाक्रम की वजह से उपराष्ट्रपति चुनाव से पहले नीतिश कुमार की ओर से विपक्ष को दूसरा जोरदार झटका लगा है । राष्ट्रपति चुनाव में भी नीतिश ने एनडीए कैंडिडेट रामनाथ कोविंद को समर्थन दिया था । बता दें कि जेडीयू ने विपक्ष के कैंडिडेट गोपाल गांधी को समर्थन देने की बात कही थी । अब उम्मीद कम ही है कि जेडीयू विपक्ष के उम्मीदवार के पक्ष में खड़ी होगी । वहीं, २०१९ चुनाव में बीजेपी के खिलाफ संयुक्त गठबंधन खड़ा करने का कांग्रेस का सपना भी बिखरता दिख रहा है ।

Related posts

ગુજરાતમાં પરપ્રાંતીયો પર હુમલામાં કોંગ્રેસનો હાથ : રૂપાણી

aapnugujarat

રાજસ્થાન સંકટ : ભાજપ આજે અવિશ્વાસની દરખાસ્ત લાવશે

editor

યુપીએના શાસનમાં ૧૨ વખત સર્જિકલ સ્ટ્રાઇક કરાઇ હતી : ખડગે

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1