Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

कांग्रेस में बड़ा बदलाव, डिजिटल तरीके से होगा नए अध्यक्ष का चुनाव

देश की सबसे पुरानी राजनितिक पार्टी का अध्यक्ष अब डिजिटल तरीके से चुना जाएगा। कांग्रेस ने ऐतिहासिक परिवर्तन करते हुए फैसला लिया है कि नए अध्यक्ष का चुनाव डिजिटली होगा। इसके बाद ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के डेलिगेट्स को डिजिटल आईडी कार्ड जारी करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। सेंट्रल इलेक्शन अथॉरिटी की तरफ से मतदाता सूची बनाने का काम किया जा रहा है।
सेंट्रल इलेक्शन अथॉरिटी ने तमाम स्टेट यूनिट्स से एआईसीसी डेलिगेट्स का डिजिटल फोटोग्राफ मांगा है। लगभग 1500 डेलिगेट्स इस चुनाव में शामिल होंगे। बताया जा रहा कि राहुल गांधी के लिए एक मंच तैयार किया जा रहा है, किन्तु यदि अध्यक्ष पद पर कोई और चुनाव लड़ता है तो स्थिति नाटकीय हो जाएगी। कुछ लोगों का मानना है, यदि राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष की कुर्सी पर वापस लौटते हैं, तो यह दर्शाता है कि राहुल गांधी न सिर्फ निर्विवाद नेता है, बल्कि पार्टी में सबसे लोकप्रिय भी हैं। वहीं यदि अध्यक्ष पद के दावेदार बढ़ते हैं तो सेंट्रल इलेक्शन अथॉरिटी को पूरी चुनाव प्रक्रिया समयानुसार करनी होगी, जिसमें बैलेट वोटिंग शामिल हैं।
कांग्रेस के एक नेता ने कहा, हम एक चुनाव की तैयारी कर रहे हैं और किसी भी स्थिति के लिए तैयार रहेंगे, दो प्रदेशों को छोड़कर हमने देश के अन्य हिस्सों से डेलिगेट्स की सूची मिल गई है और जब हम चुनावी दंगल के साथ तैयार हो जाएंगे तो कांग्रेस अध्यक्ष को सूचित करेंगे।

Related posts

There is not even 1% possibility of RaGa continuing as party prez : Moily

aapnugujarat

ટિ્‌વટરને મોદી સરકારનું અલ્ટિમેટમ : વાંધાજનક પોસ્ટ હટાવો નહીં તો કાર્યવાહી

aapnugujarat

પેટ્રોલમાં ૭ અને ડિઝલમાં ૫ પૈસાનો ઘટાડો

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1