Aapnu Gujarat
રમતગમત

पैटरनिटी लीव पर विराट कोहली- एडिलेड टेस्ट के बाद लौटेंगे भारत

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेलने के बाद भारत लौट आएंगे। विराट ने पहले ही इसकी जानकारी बीसीसीआई को दे दी थी। बोर्ड की बैठक में बताया गया कि रोहित शर्मा को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। विराट जनवरी में पिता बनने वाले हैं और इसी वजह से वह बाकी के तीन टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे। भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरा 27 नवंबर से शुरू हो रहा है। टीम पहले तीन वनडे इंटरनैशनल मैच खेलेगी और उसके बाद तीन टी20 मैचों की सीरीज होगी। सीमित ओवरों की सीरीज के बाद चार टेस्ट मैच खेले जाएंगे। इस लंबे दौरे पर जा रही भारतीय टीम के सामने सवालों की फेहरिस्त भी काफी बड़ी है। रविवार को सीनियर टीम की सिलेक्शन कमिटी की बैठक हुई और बोर्ड की मेडिकल टीम की रिपोर्ट के बाद कुछ रिप्लेसमेंट भी चुने गए।
26 अक्टूबर को हुई बीसीसीआई की सिलेक्शन कमिटी की बैठक में विराट कोहली ने बता दिया था कि वह ऐडिलेड में होने वाले पहले टेस्ट मैच के बाद भारत लौट आएंगे। जनवरी में विराट पिता बनने वाले हैं और इस मौके पर वह अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ रहना चाहते हैं। 17 दिसंबर से पहला टेस्ट ऐडिलेड में खेला जाएगा। यह डे-नाइट टेस्ट मैच होगा। बोर्ड ने सोमवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इस बात की जानकारी दी। रोहित शर्मा को टेस्ट टीम में शामिल कर दिया गया है। रोहित को पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए नहीं चुना गया था जिसके बाद काफी विवाद हुआ था। बीसीसीआई की मेडिकल टीम रोहित शर्मा की फिटनेस पर नजर रखे हुए है और इस बारे में सिलेक्शन कमिटी को जानकारी दे दी गई है। शर्मा के बारे समिति की सलाह है कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वनडे और टी20 इंटरनैशनल में आराम देने का फैसला किया है ताकि वह टेस्ट सीरीज, जिसकी टीम में उन्हें शामिल किया है, के लिए फिट हो जाएं।
आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए उपयोगी पारियां खेलने वाले संजू सैमसन को अतिरिक्त विकेटकीपर के रूप में वनडे इंटरनैशनल टीम में शामिल किया गया है। इशांत शर्मा- टीम इंडिया का वरिष्ठ तेज गेंदबाज फिलहाल नैशनल क्रिकेट अकादमी में रीहैब से गुजर रहा है। एक बार रिकवर होने के बाद जब इशांत शर्मा पूरी तरह मैच फिटनेस हासिल कर लेंगे तो वह टीम इंडिया के साथ जुड़ जाएंगे। दाएं हाथ के इस मिस्ट्री स्पिनर को टी20 इंटरनैशनल दौरे के लिए चुना गया था। कंधे की चोट के चलते वह दौरे से बाहर हो गए हैं और उनके स्थान पर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी. नटराजन को शामिल किया गया है। ऋद्धिमान साहा- टीम इंडिया के इस विकेटकीपर के हैमस्ट्रिंग में चोट लग गई थी। उनके बारे में कोई फैसला बाद में लिया जाएगा। कमलेश नागरकोटी- यह युवा तेज गेंदबाज भी ऑस्ट्रेलिया नहीं जाएगा। वह फिलहाल मेडिकल टीम के साथ अपने बोलिंग वर्कलोड मैनेजमेंट पर काम कर रहे हैं।

Related posts

वनडे सीरीज से बाहर हुए रबादा

editor

एशेज सीरीज : स्मिथ के शतक ने कंगारुओं को संकट से उबारा

aapnugujarat

भारत ने बताया क्यों वो दुनिया की बेहतरीन टीम है : विलियम्सन

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1