Aapnu Gujarat
રમતગમત

एशेज सीरीज : स्मिथ के शतक ने कंगारुओं को संकट से उबारा

एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच का आगाज गुरुवार को बर्मिंघम में हो गया। इस मैच के साथ ही आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की भी शुरुआत हो गई। पहले टेस्ट मैच का पहला दिन इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों के ही नाम रहा। एक तरफ तो इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को एक दिन में ऑलआउट कर दिया तो वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मुश्किल समय में वापसी करते हुए स्टीव स्मिथ ने शानदार शतक जड़ा, जिसकी बदौलत कंगारू टीम का स्कोर 284 तक पहुंच सका और स्टीव स्मिथ का साथ पीटर सिडल ने बखूबी दिया। एजबेस्टन में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, जो कि गलत साबित हुआ। कंगारू टीम की सलामी जोड़ी सस्ते में आउट हो गई। 
16 महीने बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहे डेविड वॉर्नर ने निराश किया और वो सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं उनके साथी कैमरून बेनक्राफ्ट भी सिर्फ 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद उस्मान ख्वाजा (13) ने भी अपना विकेट सस्ते गंवा दिया। इंग्लैंड की घातक गेंदबाजी के आगे ऑस्ट्रेलियाई टीम इस तरह घुटने से टेक दिए कि एक समय कंगारू टीम का स्कोर 122 पर 8 विकेट था। 200 रन के पार भी जाना काफी मुश्किल लग रहा था, लेकिन 16 महीने बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करते हुए स्टीव स्मिथ ने बेहतरीन शतक ठोक दिया। स्मिथ ने संभलकर खेलते हुए 219 गेंदों का सामना किया और 144 रन की पारी खेली। स्मिथ ने अपनी पारी में 16 चौके और 2 छक्के भी लगाए वहीं उनका साथ पीटर सिडल ने दिया, जिन्होंने 84 गेंदों में 44 रन बनाए। 
ऑस्ट्रेलियाई पारी का ये बुरा हाल इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने किया। ब्रॉड ने 22.4 ओवर में 86 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए। ब्रॉड ने ही ऑस्ट्रेलिया को शुरुआती झटके दिए थे। डेविड वॉर्नर और बेनक्राफ्ट को आउट करने का काम ब्रॉड ने ही किया। इसके बाद कप्तान टिम पेन, स्टीव स्मिथ और पैटिंसन के विकेट भी स्टुअर्ट ब्रॉड ने लिए। इंग्लैंड की तरफ स्टुअर्ड ब्रॉड के अलावा क्रिस वोक्स ने 3, बेन स्टोक्स और मोईन अली को 1-1 विकेट मिला। ऑस्ट्रेलिया के 284 रन के जवाब में इंग्लैंड ने भी अपनी की शुरुआत कर दी थी। पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड की पारी के 2 ओवर फेंके जा चुके थे, जिसमें रॉरी बर्न्स और जेसन रॉय की सलामी जोड़ी ने 10 रन बोर्ड पर लगा दिए। बर्न्स 4 के निजी स्कोर पर और जेसन रॉय 6 के निजी स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

Related posts

जोकोविक कोरोना पॉजिटिव

editor

सुनील ने कोहली को दिया फिटनेस चैलेंज

editor

ક્રિકેટ વિશ્વકપ : પાક વિરૂદ્ધ મેચ અંગે નિર્ણય બીસીસીઆઈ દ્વારા સરકાર પર છોડાયો

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1