Aapnu Gujarat
રમતગમત

दूसरा टेस्ट: वेस्टइंडीज ए ने इंडिया ए पर जड़ा शिकंजा, 11 रन पर गिरे 4 विकेट

टेस्ट विशेषज्ञ हनुमा विहारी और मयंक अग्रवाल सस्ते में पवेलियन लौटे, जिससे दूसरे अनौपचारिक टेस्ट के दूसरे दिन पहले घंटे के खेल के बाद भारत ए की टीम वेस्टइंडीज ए के खिलाफ 11 रन पर चार विकेट गंवाकर संकट में थी। वेस्टइंडीज ए ने इससे पहले 318 रन बनाए। टेस्ट सीरीज से पहले मैच अभ्यास की कोशिशों में जुटे मयंक अग्रवाल (04) को केमार होल्डर (तीन ओवर में पांच रन पर चार विकेट) ने विकेट के पीछे कैच कराया। होल्डर ने अभिमन्यु ईश्वरन (00) को प्वाइंट पर कैच कराया, जबकि इस तेज गेंदबाज ने भारत ए के कप्तान विहारी को भी खाता खोले बिना एलबीडब्ल्यू आउट किया। अनमोलप्रीत सिंह (00) भी इसके बाद होल्डर की बाउंसर पर प्वाइंट पर आसान कैच दे बैठे, जिससे भारत ने चौथा विकेट गंवाया।
इससे पहले वेस्टइंडीज ए की टीम पांच विकेट पर 243 रन से आगे खेलने उतरी। टीम ने 75 रन जोड़कर अपने बाकी बचे पांच विकेट गंवाए। रखीम कॉर्नवॉल ने 70 गेंद में नाबाद 56 रन बनाए। लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय ने 79 रन देकर तीन जबकि तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने 63 रन देकर तीन विकेट चटकाए। वेस्टइंडीज-ए क्रिकेट टीम यहां क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेले जा रहे दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को इंडिया-ए के खिलाफ अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ा गई। विंडीज-ए ने दिन का खेल खत्म होने तक अपने पांच विकेट 243 रनों पर खो दिए हैं। विकेटकीपर-बल्लेबाज शेन डॉवरिच 24 और रेयमन रेइफर 27 रन बनाकर नाबाद हैं। 
विंडीज-ए ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। कप्तान क्रैग ब्रैथवेट (36) और मोंटसिन होज (65) ने पहले विकेट के लिए 87 रनों की साझेदारी की। संदीप वॉरियर ने ब्रेथवेट को आउट इंडिया-ए को पहली सफलता दिलाई। कप्तान के जाने के बाद होज ने शमार्ह ब्रूक्स (53) के साथ टीम के स्कोर को मजबूती से आगे बढ़ाया। मोहम्मद सिराज ने 149 के कुल स्कोर पर होज को भी आउट कर दिया। उन्होंने अपनी पारी में 189 रन बनाए और आठ चौके और एक छक्का मारा। यहां से विंडीज-ए लगातार विकेट खोती चली गई। सुनील एम्ब्रीस (12), ब्रूक्स और जैरेमेन ब्लैकवुड (2०) 196 के कुल स्कोर तक पवेलियन लौट चुके थे। यहां से डॉवरिच और रेमन ने दिन का खेल खत्म होने तक कोई और विकेट नहीं गिरने दिया। भारत के लिए सिराज, वॉरियर, शिवम दूबे, कृष्णाप्पा गौतम, मयंक मार्कंडेय ने एक-एक विकेट लिया।

Related posts

द. अफ्रीका को इंग्लैंड से सबक लेना चाहिए : कैलिस

aapnugujarat

खेलों इंडिया गेम्स 2021 के दौरान ब्रिक्स गेम्स का आयोजन करेगा भारत : रिजिजू

editor

छक्के मारने के लिए बड़े शरीर की जरूरत नहीं : शर्मा

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1