Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

पीएम मोदी ने वाराणसी को दिया दिवाली का तोहफा, 700 करोड़ की योजनाओं का किया शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज संसदीय क्षेत्र वाराणसी को दिवाली का तोहफा दिया। पीएम मोदी ने करीब 700 करोड़ से अधिक की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, काशी में जो भी हो रहा है वो बाबा विश्वनाथ की कृपा से हो रहा है। पीएम मोदी ने कहा, अब काशी स्वास्थ्य सुविधाओं का हब बन रहा है। प्रधानमंत्री ने यहां एक बार फिर लोगों से लोकल सामान का उपयोग करने की अपील की, साथ ही पीएम ने कहा, सिर्फ दीये लेना ही लोकल नहीं है बल्कि देश में जो भी सामान बनता हो उसका उपयोग करें। पीएम मोदी ने कहा, काशी ने जो मांगा, मुझे जी भरकर मिला है। लेकिन मैंने अपने लिए कुछ नहीं मांगा है, मैं अपील करता हूं कि आप लोकल का ही प्रयोग करें।
पीएम ने कहा, कोरोना काल में भी काशी नहीं रुकी, लगातार काम जारी रहा। प्रधानमंत्री ने कहा, यूपी में कोरोना काल में विकास कार्य नहीं रुका, इसके लिए योगीजी की टीम को बहुत बधाई। वाराणसी में शहर-देहात की विकास योजनाओं में संस्कृति-आधुनिकता का ध्यान रखा जा रहा है। पीएम ने कहा, काशी में अब घाटों की तस्वीर बदल रही है, जिन योजनाओं की शुरुआत हो रही है उससे स्थानीय रोजगार बढ़ेगा।
प्रधानमंत्री ने कहा, काशी की बड़ी समस्या लटकते हुए बिजली के तारों की रही है, लेकिन आज काशी का बड़ा क्षेत्र इससे मुक्त हो गया है। पीएम ने कहा, पहले वाराणसी में 12 फ्लाइट चलती थी, लेकिन अब चार गुना फ्लाइट चलती हैं। अपने संबोधन में प्रधानमंत्री बोले, काशी के इंफ्रास्ट्रक्चर से यहां रहने वाले और बाहर से आने वाले लोगों को फायदा हो रहा है।

Related posts

29 जुलाई को उत्तर प्रदेश की नवनियुक्त राज्यपाल आनंदीबेन पटेल लेंगी शपथ

aapnugujarat

ગૌપૂજક પીએમ મોદી અને હિંદુઓથી ભારતને આઝાદ કરાવીશુંઃ ઝાકિર મુસા

aapnugujarat

મન કી બાત ૨૧મી સદીમાં જન્મેલા યુવાનો મતદાનમાં સક્રિય રીતે ભાગ લે

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1