Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

सुडान में डाकूओं के हमले में 17 लोगों की मौत

दक्षिण सुडान के जोंगलेई राज्य में हथियारबंद डाकूओं के हमले में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और नौ अन्य घायल हो गए। पुलिस ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। जोंगलेई राज्य के पुलिस आयुक्त जोशेप मायेन अकून ने बताया कि हथियारबंद डाकूओं ने बोर प्रांत के माकोल-कुई गांव में सोमवार को हमला किया और तीन बच्चों को अगवा कर कई घरों में आग लगा दी। इस हमले में 17 लोगों की मौत हो गई और नौ अन्य घायल हो गए।
घायलों को बोन टिचिंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है।” श्री अकून ने बताया कि उन्हें विश्वास है कि हमला करने वाले ग्रेटर पिबोर इलाके से आए थे। उन्होंने कहा कि इस हमले में इस इलाके में काफी नुकसान पहुंचा है और मरने वालों महिला, युवा और बच्चे शामिल हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय अधिकारियों ने प्रभावित क्षेत्रों में गश्त करने और नागरिकों की हत्या को रोकने के लिए सुरक्षा सुद्दढीकरण भेजा है।
अकून ने कहा,‘‘पुलिस के पास पर्याप्त हथियार नहीं हैं, लेकिन हम पूरी कोशिश कर रहे हैं कि कानून के रक्षकों को क्षेत्र में जल्द से जल्द भेजा जाए ताकि आगे की झड़पों को रोका जा सके।” इस बीच सूत्र की रिपोटर् के मुताबिक अब तक 28 लोगों की मौत हुई है और 10 बच्चों का अपहरण हुआ है तथा 19 अन्य घायल हुए हैं।

Related posts

ચીનમાં ઇસ્લામિક ધાર્મિક સ્થળોનો સંપુર્ણ નાશ, ચીનની મુસ્લિમો પર સતત દમનકારી નીતિ

aapnugujarat

सिंगापुर में भारतीय मूल के निजी बैंकर को 13 साल की सजा

aapnugujarat

भारत का आम चुनाव सबसे ऐतिहासिक और समावेशी चुनाव रहा: यूएन

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1