Aapnu Gujarat
રમતગમત

कप्तान बना तो डरा हुआ था : कपिल

कपिल देव ने उन दिनों को याद किया जब पहली बार उन्हें टीम की कप्तानी सौंपी गई थी। उन्होंने कहा वह उस समय ‘डरे हुए थे और साथ ही खुश भी थे। कई बार आपको समय से पहले चीजें मिल जाती हैं और बाद में आपको इसका अहसास होता है। मैं 23 साल का था जब मुझे कप्तान बनाया गया। मैं डरा हुआ था और साथ ही खुश भी था। मैं सोच रहा था कि मैं सीनियर खिलाड़ियों को कैसे संभालूंगा। साथ ही खुशी इस बात की थी कि सिलेक्टर्स यह सोचते थे कि मुझमें कप्तान बनने की काबिलियत है।
कपिल ने कहा कि मैदान पर मैं कप्तान था लेकिन मैदान के बाहर उनके ‘हीरो’ ही कप्तान थे।
मुझे थोड़ा सा अजीब लग रहा था कि क्योंकि मैं कप्तान बन गया था और मेरे हीरो मेरे अंडर खेल रहे थे। तो, मेरे लिए यह मुश्किल वक्त था… मैंने सिर्फ एक चीज सोची कि मैदान पर मैं कप्तान हूं लेकिन मैदान के बाहर वे सब मेरे कप्तान थे।
अभिनेता रणवीर सिंह आने वाली फिल्म ’83’ में कपिल देव की भूमिका निभा रहे हैं। कपिल से जब फिल्म के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह फिल्म उनके बारे में नहीं बल्कि 1983 वर्ल्ड कप ट्रोफी जीतने वाली टीम के बारे में है। यह फिल्म मेरे बारे में नहीं है। यह फिल्म उस टीम के बारे में है जिसने 1983 का विश्व कप जीता था। हां, मैं खुशकिस्मत हूं कि रणवीर जैसा अभिनेता मेरे किरदार निभा रहा है।

Related posts

दूसरे वनडे से बाहर हुए पंत

aapnugujarat

Indian women’s won by 2-1 series to defeated West Indies

aapnugujarat

पाकिस्तान के साथ पहले टेस्ट के लिए सेंटनर और विलियम्सन की न्यूजीलैंड टीम में वापसी

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1