Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

इराक : सेना को मिली बड़ी कामयाबी, ISIS के 12 आतंकी ढेर

इराक में इस वक्त ISIS संगठन के आतंक ने आम नागरिकों की परेशान बढ़ा दी है। इसके जवाब में सेना भी सक्रिय हो गई है। हाल ही में सुरक्षाबलों की गई एक एयरस्ट्राइक में ISIS के 12 आतंकी ढेर किए गए। इस बारे में प्रांत के संचालन कमांडर अब्दुल मुहसिन हेटम ने जानकारी दी। सुरक्षाबलों ने इराक के सलाउद्दीन और दीयाला प्रांत में यह एयरस्ट्राइक की है। इसमें कई प्रमुख आतंकी मार गिराए गए हैं। सलाउद्दीन प्रांत में सेना की टुकड़ी ने प्रांत की राजधानी तिकरित के उत्तर पश्चिम में बसे एक गांव में यह कार्रवाई की। पहले तो टुकड़ी ने वहां के एक घर को (IS के ठिकाना) को घेरा। इसके बाद उसपर एयरस्ट्राइक की।
सेना ने जहां कार्रवाई की वह इलाका, देश की राजधानी बगदाद करीब 170 किलोमीटर दूर उत्तर में बसा है। सलाउद्दीन के संचालन कमांडर अब्दुल मुहसिन हेटम ने इस बारे में एक बयान जारी कर जानकारी दी। घर में रेड के बाद एक बंकर बरामद हुआ है। इसमें करीब 10 आतंकी छिप रहे थे। सेना को देखते ही इन आतंकियों ने हमला बोल दिया, जिसके बाद दोनों तरफ से भारी गोलीबारी हुई। परिणामस्वरूप सभी आतंकी ठिकाने लगा दिए गए।
इराक के पूर्वी प्रांत में एक इंटेलिजेंस रिपोर्ट के आधार पर एयरस्ट्राइक की गई। इसमें भी दो आतंकी को मार गिराया गया। बीते काफी समय से इराकी सेना ISIS आतंकियों के ठिकानों का पता लगाकर उन्हें नष्ट कर रही है। 2017 में इराकी सेना ने IS को देश से खदेड़ दिया था, हालांकि बचे हुए कुछ उग्रवादी अभी भी देश में अशांति फैला रहे हैं। ये पुराने खंडहरों और रेगिस्तानों में छिपकर और कभी नागरिकों की आड़ में सुरक्षाबलों और जनता को निशाना बनाते हैं।

Related posts

जापान में बाढ़ और भूस्खलन : 10 की मौत

aapnugujarat

उ.कोरिया ने किया दो मिसाइलों का परीक्षण, बढ़ाई ट्रंप की चिंता

aapnugujarat

અમેરિકાએ ભારતની યાત્રા પર પ્રતિબંધ લગાવી દીધો

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1