Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

कर्नाटक संकट : स्पीकर ने शक्ति परीक्षण के लिए तय की नई डेडलाइन

कर्नाटक में सियासी संकट जारी है। सोमवार को भी कुमारस्‍वामी सरकार के विश्‍वासमत पर वोटिंग नहीं हुई। आज शाम 6 बजे तक विश्‍वासमत पर वोटिंग होगी। स्‍पीकर केआर रमेश ने साफ कर दिया है कि शक्ति परीक्षण को और ज्‍यादा टालना संभव नहीं है। कर्नाटक में विश्‍वासमत पर तीन दिनों की बहस पूरी हो चुकी है। सोमवार देर रात तक विधानसभा की कार्यवाही चलती रही। वोटिंग को लेकर कांग्रेस और भाजपा के विधायकों ने जमकर हंगामा मचाया।
आखिरकार स्पीकर केआर रमेश कुमार ने मंगलवार सुबह तक के लिए सदन को स्थगित करते हुए बहुमत परीक्षण की नई डेडलाइन तय की है। दूसरी तरफ विश्वासमत पर वोटिंग में हो रही देरी को लेकर भाजपा विधायकों ने सदन में हंगामा किया। इस बीच स्पीकर ने कहा है कि मंगलवार शाम छह बजे तक बहुमत परीक्षण की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। कार्यवाही स्थगित करने से पहले स्पीकर केआर रमेश ने सरकार को बार-बार यह याद दिलाया कि उसे विश्वास मत प्रक्रिया को सोमवार तक संपन्न कराए जाने के खुद किए गए वादे का सम्मान करना चाहिए। 
हालांकि स्पीकर की नसीहत के बीच कांग्रेस विधायकों ने कार्यवाही खत्म होने से पहले जमकर हंगामा मचाया। विश्वासमत पर लंबी प्रक्रिया से नाराज स्पीकर केआर रमेश ने कांग्रेस विधायकों के रवैये से परेशान होकर कहा कि मुझे इतना मजबूर मत करिए कि मैं बिना आपसे पूछे ही कोई फैसला ले लूं। इसके नतीजे खतरनाक हो सकते हैं।

Related posts

દિલ્હીમાં ગંદકી મામલે સુપ્રીમે ગવર્નરની ઝાટકણી કાઢી

aapnugujarat

મુંબઈમાં પાંચ વર્ષની બાળકીનું અપહરણ, બળાત્કાર અને હત્યા

aapnugujarat

દેશમાં કોરોનાના ૩.૬૬ લાખ નવા કેસ

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1