Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારબિઝનેસ

आईसीआईसीआई CEO चंदा कोचर पर लगाए आरोपों की होगी स्वतंत्र जांच

प्राईवेट सेक्टर बैंक आईसीआईसीआई ने बुधवार को कहा कि इसने अपनी प्रबंध निदेशक और सीईओ चंदा कोचर के खिलाफ अज्ञात ‘व्हिसल ब्लोअर’ द्वारा लगाए गए आरोपों की स्वतंत्र जांच कराने का फैसला किया है । आईसीआईसीआई बैंक ने रेग्युलेटरी फाइलिंग में बताया है कि जांच किसी स्वतंत्र व्यक्ति के नेतृत्व में होगी ।
बैंक के बोर्ड ने कहा है कि ऑडिट कमिटी इस मामले में आगे फैसला लेगी । कमिटी जांच टीम का मुखिया, संदर्भ की शर्ते और समय अवधि तय करेगी । ऑडिट कमिटी मुख्य जांचकर्ता को स्वतंत्र लीगल और प्रफेसनल सपॉर्ट के साथ मदद देगी ।
फाइलिंग में कहा गया, जांच का दायरा विस्तृत होगा और जांच के दौरान सामने आने वाले सभी फैक्ट्‌स और संबंधित मामलों को भी शामिल किया जाएगा । फॉरेंसिक, ई-मेल रीव्यूज का प्रयोग किया जाएगा और संबंधित व्यक्तियों के बयान भी दर्ज किए जाएंगे । कोचर पर कुछ ऋणदाताओं के साथ हितों के टकराव और एक-दूसरे को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया गया है । हाल ही में बाजार नियामक सेबी ने आईसीआईसीआई बैंक और इनकी सीईओ चंदा कोचर को नोटिस जारी किया है । यह नोटिस आईसीआईसीआई बैंक की विडियोकॉल ग्रुप एवं न्यूपावर के बीच सौदों के संबंध में जारी किया गया है । निजी क्षेत्र के इस बैंक ने शेयर बाजारों को यह सूचना दी । न्यूपावर में चंदा के पति दीपक कोचर के आर्थिक हित जुड़े हैं ।

Related posts

શાકભાજીની કિંમત વધી : રિટેલ ફુગાવો વધી ૩.૩૬ ટકા નોંધાયો

aapnugujarat

સેન્સેક્સ-નિફ્ટી રેડ ઝોનમાં થયા બંધ

editor

अब CJI का ओफिस भी कुछ शर्तो के साथ RTI के दायरे में: सुप्रीम कोर्ट

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1