Aapnu Gujarat
રમતગમત

रोहित बने AUS के खिलाफ 100 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला सिडनी में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली इनिंग में 338 रन बनाए। इसके जवाब में ओपनिंग करने उतरे भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 70 रन की पार्टरनशिप की। रोहित हालांकि सस्ते में (26 रन) आउट हो गए लेकिन जाते जाते बड़ा रिकाॅर्ड अपने नाम कर गए।
रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 100 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। इस मैच से पहले उन्हें एक छक्के की जरूरत थी और उन्होंने अपनी 26 रन की छोटी पारी में एक छक्का लगाकर ये कमाल किया। वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले पांच खिलाड़ियों में तीन भारतीय हैं। रोहित को छोड़ इस लिस्ट में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और महान विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी का नाम शामिल है।
भारत को पहले मैच में करारी हार का सामना करना पड़ा था। कप्तान विराट कोहली के पितृत्व अवकाश पर भारत लौटने के बाद अजिंक्य रहाणे ने टीम की कमान संभाली और शानदार वापसी करते हुए ना सिर्फ मैच जीता बल्कि टीम का आत्मविश्वास भी बढ़ाया। भारत और ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक एक-एक मैच जीता है और अगले मुकाबले में दोनों टीमें जीत दर्ज कर अपना पलड़ा भारी करना चाहेंगी।

Related posts

इशांत टेस्ट में 300 विकेट लेने वाले तीसरे भारतीय तेज गेंदबाज बने

editor

इस साल वास्तव में हमारे पास एक बेहतरीन टीम : स्मिथ

editor

युवा खिलाडिय़ों को कैसे निखारते हैं टीम इंडिया से सीखो : मिकी

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1