Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

किसान आंदोलन पर सीएम खट्टर का बड़ा बयान : MSP पर आंच आने से पहले छोड़ दूंगा राजनीति

कंपकंपाती ठंड में 25 दिन से किसान आंदोलन जारी है। लेकिन किसान कृषि कानूनों को रद्द करने की बात पर अड़े हैं। इसी बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने न्यूनतम समर्थन मूल्य पर बड़ा बयान दिया है।
मनोहर लाल खट्टर ने स्प्ष्ट किया है कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर कोई आंच आई, उससे पहले वे राजनीति छोड़ देंगे। सरकार नए कृषि कानूनों के माध्यम से न्यूनतम समर्थन मूल्य से ऊपर की बात सोच रही है। एमएसपी कभी खत्म नहीं होगी। एमएसपी थी, एमएसपी है और रहेगी। इस प्रकार मंडियां भी रहेंगी। कुछ लोग राजनीति से प्रेरित होकर आंदोलन कर रहे हैं कि वे किसान हितैषी नहीं है। सीएम मनोहर लालाने कहा, तीनों नए कृषि कानून किसानों के हित के लिए हैं। इससे पहले प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला भी एमएसपी के समर्थन में बयान दे चुके हैं।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने एसवाईएल (सतलुज-यमुना लिंक नहर) के मुद्दे पर कहा, एसवाईएल का मामला दशकों से लंबित है। भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनते ही इस मामले को समय से पहले सुनने की याचिका लगाई। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने हरियाणा के हक में फैसला दिया।
दोनों प्रदेशों के मुख्यमंत्री को बैठकर फैसला करने को कहा था लेकिन पंजाब हमारा हक देने को राजी नहीं हुआ। अब सुप्रीम कोर्ट कभी भी अंतिम फैसला सुनाएगा और हमें अपना हक मिलेगा। लोकतांत्रिक देश में राज्यों की मनमानी नहीं चल सकती। एसवाईएल पर पंजाब को अपनी हठ छोड़नी होगी। सीएम मनोहर लालने कहा, प्रजातंत्र में विरोध करने का एक तरीका होता है। सदन व मीडिया के समक्ष या लोकतांत्रिक ढंग से सभा करके विरोध कर सकते हैं। बार्डर पर बैठे पंजाब के किसान भाइयों से हमें एसवाईएल के पानी की बात रखनी चाहिए।

Related posts

देश में पर्यावरण आपातकाल घोषित करने जैसी स्थिति नहीं है : जावड़ेकर

aapnugujarat

લોકશાહીની રક્ષા માટે અવાજ ઉઠાવવા રાહુલ ગાંધીએ કરી અપીલ

editor

દાર્જિલિંગથી જવાનોને દૂર કરવાના નિર્ણય ઉપર કોલકાતા હાઈકોર્ટની બ્રેક

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1