Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

ईरानी परमाणु वैज्ञानिक मोहसिन फखरीजादेह की हत्या का बदला लेंगे : राष्ट्रपति रूहानी

ईरान के शीर्ष परमाणु वैज्ञानिक मोहसिन फखरीजादेह की हत्या को लेकर राष्ट्रपति हसन रूहानी ने इस्राइल पर प्रत्यक्ष आरोप लगाया। उन्होंने कहा, इस हरकत से ईरानी परमाणु कार्यक्रम की रफ्तार धीमी नहीं होगी और वह इसका बदला लेंगे। देश के सर्वोच्च नेता आयातुल्लाह खामनेई ने भी कहा, हत्या के बाद ईरान की प्राथमिता अपराधियों व उन्हें आदेश देने वालों को सजा देना होगी।
खानमेई ने इस सजा के बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी। जबकि राष्ट्रपति हसन रूहानी ने कहा, परमाणु वैज्ञानिक की हत्या बताती है कि इस्राइल कितना परेशान है और हमसे कितनी घृणा करता है। उन्होंने इस घटना के बाद बदले की कार्रवाई करने की बात कही है।
बता दें, तेहरान से सटे शहर अबसार्ड में बंदूकधारियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में फखरीजादेह की मौत के बाद किसी हमलावर के पकड़े जाने की सूचना नहीं है।
रूहानी ने संयुक्त राष्ट्र और सुरक्षा परिषद से अपने शीर्ष वैज्ञानिक की हत्या की निंदा करने की अपील की। उधर, संयुक्त राष्ट्र में ईरानी राजदूत माजिद तख्त रवांची ने यूएन महासचिव व सुरक्षा परिषद को पत्र लिखकर अमेरिका व इस्राइल को खुली चेतावनी दी, हमें अपने हितों की रक्षा करेंगे। उन्होंने कहा, यह हत्या अंतरराष्ट्रीय कानूनों का उल्लंघन है जिसे क्षेत्र में अशांति फैलाने के मकसद से अंजाम दिया गया।

Related posts

आखिरी गोली तक कश्मीर के लिए लड़ेगा पाकिस्तान : बाजवा

aapnugujarat

સરહદ પારના આતંકવાદને સાંખી નહીં લેવાય : અમેરિકા

aapnugujarat

ભારતને ઘેરવા પાક.માં લશ્કરી મથક બનાવી રહ્યું છે ચીન : વ્હાઈટ હાઉસ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1