Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

26/11 की बरसी पर अमित शाह ने वीर सुरक्षाकर्मियों के किया सलाम

मुंबई में 26 नवंबर 2008 को हुए आतंकवादी हमले की आज 12वीं बरसी है। गृह मंत्री अमित शाह ने आतंकी हमलों में जान गंवाने वाले सभी लोगों को श्रद्धांजलि दी। 26 नवंबर 2008 को पाकिस्तान से आए 10 आतंकवादियों ने देश की आर्थिक राजधानी को ताबड़तोड़ गोली और बम धमाकों से इस कदर दहला दिया था पूरा देश कांप उठा था। अमित शाह ने वीरवार सुबह ट्वीट कर लिखा कि मुंबई 26/11 आतंकी हमलों में जान गंवाने वाले सभी लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। इन हमलों में आतंकियों का डटकर सामना करने वाले वीर सुरक्षाकर्मियों को कोटि-कोटि नमन। यह राष्ट्र आपकी वीरता और बलिदान के प्रति सदैव कृतज्ञ रहेगा।
वहीं मुंबई में पुलिस शहीद सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धांजलि देने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, जिसमें महामारी की वजह से सिर्फ सीमित संख्या में लोग शिरकत करेंगे। कार्यक्रम दक्षिण मुंबई में पुलिस मुख्यालय में नवनिर्मित स्मारक स्थल पर होगा। इसमें शहीद सुरक्षाकर्मियों के परिजन शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, गृह मंत्री अनिल देशमुख, पुलिस महानिदेशक सुबोध कुमार जयसवाल, मुंबई पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे।
उल्लेखनीय है कि 26 नवंबर 2008 को लश्कर-ए-तैयबा के 10 आतंकवादी समुद्र के रास्ते यहां पहुंचे और गोलीबारी की जिसमें 18 सुरक्षाकर्मियों समेत 166 लोग मारे गए थे तथा अनेक लोग घायल हुए थे। एनएसजी और अन्य सुरक्षाबलों ने नौ आतंकवादियों को ढेर कर दिया था तथा अजमल आमिर कसाब नाम के आतंकवादी को जिंदा पकड़ लिया गया था जिसे 21 नवंबर 2012 को फांसी दे दी गई। हमले में जान गंवाने वालों में तत्कालीन एटीएस प्रमुख हेमंत करकरे, सेना के मेजर संदीप उन्नीकृष्णन, मुंबई के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अशोक काम्टे और वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक विजय सालस्कर शामिल भी थे।

Related posts

પુલવામા હુમલો : ભારતભરમાં આક્રોશનું મોજુ અકબંધ

aapnugujarat

अगर चुनावी सूची में 30,000 रोहिंग्या हैं, तो देश के गृहमंत्री क्या कर रहे हैं? : ओवैसी

editor

टेरर फंडिंग मामला : NIA की बड़ी कार्रवाई, अलगाववादी आसिया अंद्राबी का घर किया सील

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1