Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

चीन ने भी आखिरकार जो बाइडन-कमला हैरिस को अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जीत के लिए दी बधाई

चीन ने आखिरकार शुक्रवार को अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए हुए चुनाव में जो बाइडन और उप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार रहीं कमला हैरिस को उनकी जीत के लिए बधाई दे दी। चीन ने अपनी झिझक मिटाकर बधाई देते हुए कहा, बीजिंग अमेरिकी लोगों की पसंद का सम्मान करता है।
चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबिन ने कहा, अमेरिकी चुनाव पर अमेरिका के अंदर और अंतरराष्ट्रीय समुदाय की ओर से दी जा रही प्रतिक्रियाओं पर नजर रख रहे थे। उन्होंने कहा, संयुक्त राष्ट्र सचिव एंटोनियो गुटेरेस समेत कई वैश्विक नेता बाइडन को बधाई दे चुके हैं।
प्रवक्ता वांग वेंगबिन ने कहा, हम अमेरिका की जनता की पसंद का पूरा सम्मान करते हैं और जो बाइडन व कमला हैरिस को जीत की बधाई देते हैं। उन्होंने कहा, हम समझते हैं कि अमेरिकी कानूनों और प्रक्रियाओं का पालन करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों का परिणाम निर्धारित किया जाएगा।
बता दें, शुरुआती दौर में चीन जो बाइडन को जीत की बधाई देने में झिझक रहा था। नौ नवंबर को वांग ने बाइडन की जीत पर बधाई देने से इनकार कर दिया था। तब उन्होंने कहा था कि अमेरिक में हुए चुनाव का परिणाम देश के कानून और व्यवस्थाओं के अनुरूप निर्धारित किया जाना चाहिए।
उल्लेखनीय है कि ट्रंप के चार साल के कार्यकाल में चीन-अमेरिका संबंध सबसे खराब दौर में थे। चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की ओर से उम्मीदवार मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा हार मानने से इनकार किए जाने के बाद चीन ने डेमोक्रेट प्रत्याशी बाइडन को बधाई नहीं दी थी।

Related posts

ट्रंप का ध्यान सिर्फ खुद पर, कोरोना महामारी को गंभीरता से नहीं लिया : ओबामा

editor

રશિયામાં રેકોર્ડ -૬૭ ડિગ્રી તાપમાન : લોકોના શરીર ઉપર પણ બરફના થર

aapnugujarat

અબુ ધાબીએ અદાલતી કામકાજમાં ત્રીજી સત્તાવાર ભાષા તરીકે હિન્દીનો ઉમેરો કર્યો

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1