Aapnu Gujarat
મનોરંજન

सुशांत केस : बिहार के अधिकारी को बीएमसी ने किया क्वारंटीन, सीएम नीतीश बोले – जो हुआ वो ठीक नहीं

सुशांत सिंह आत्महत्या मामले को लेकर बिहार और मुंबई पुलिस आमने-सामने आ गईं हैं। बिहार सरकार से आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी मामले की जांच करने के लिए मुंबई पहुंचे लेकिन उन्हें बृहन मुंबई महानगरपालिका ने जबरन क्वारंटीन कर दिया है। वहीं बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय का कहना है कि वे मुंबई के डीजीपी और अन्य अधिकारियों के साथ बातचीत करने की कोशिश कर रहे हैं। दूसरी ओर इस मामले पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का कहना है कि जो हुआ वो ठीक नहीं है। इससे पहले रविवार को भी बिहार पुलिस ने मुंबई पुलिस पर जांच में सहयोग न करने का आरोप लगाया था। बिहार के मंत्री संजय झा ने सवाल करते हुए कहा, ‘बिहार पुलिस के चार अधिकारी पहले से ही मुंबई में हैं, वे भी विमान के जरिए वहां गए थे, लेकिन उन्हें क्वारंटीन नहीं किया गया। हमने जांच में तेजी लाने के लिए एक आईपीएस अधिकारी को भेजा लेकिन जब उन्होंने अपनी जांच शुरू की तो उन्हें क्वारंटीन कर दिया गया’। सोमवार को जांच के लिए बिहार से मुंबई पहुंचे पुलिस अधीक्षक विनय तिवारी को क्वारंटीन कर दिया गया। उन्हें आईपीएस मेस में जगह नहीं दी गई। इसके बाद उन्होंने निजी तौर पर अपने रहने की व्यवस्था की गई। बताया जा रहा है कि एसपी के साथ जान-बूझकर ऐसा किया गया है। वहीं बीएमसी ने इसपर सफाई दी है। बीएमसी ने कहा, ‘पटना के पुलिस अधीक्षक विनय तिवारी को मुंबई हवाई अड्डे पर घरेलू आगमन के लिए वर्तमान दिशानिर्देशों के अनुसार क्वारंटीन किया गया है’।
बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा, ‘आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी बिहार पुलिस टीम का नेतृत्व करने के लिए आधिकारिक ड्यूटी पर आज पटना से मुंबई पहुंचे लेकिन बीएमसी अधिकारियों ने उन्हें जबरन क्वारंटीन कर दिया। अनुरोध के बावजूद उन्हें आईपीएस मेस में आवास प्रदान नहीं किया गया जिसके बाद वह गोरेगांव (मुंबई) के एक गेस्ट हाउस में ठहरे हुए हैं’।
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुंबई में सुशांत मामले की जांच के लिए पहुंचे एसपी तिवारी को क्वारंटीन किए जाने पर कहा, ‘उसके साथ जो भी हुआ वह ठीक नहीं है। यह राजनीतिक नहीं है, बिहार पुलिस अपना कर्तव्य निभा रही है। हमारे डीजीपी उनसे बात करेंगे’। बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने एसपी तिवारी को क्वारंटीन किए जाने पर कहा, ‘हम वहां के डीजीपी और अन्य अधिकारियों के साथ बात करने की कोशिश कर रहे हैं। इस मामले पर मेरे पास कहने के लिए कुछ नहीं है’। बीएमसी ने एसपी तिवारी को क्वारंटीन करने पर सफाई देते हुए कहा, ‘प्रशासन को बिहार पुलिस के एक अधिकारी के आगमन की सूचना मिली। घरेलू हवाई यात्री होने के नाते, उन्हें मई 25 की राज्य सरकार की अधिसूचना के अनुसार होम क्वारंटीन किया गया। एक टीम ने उन्हें सरकार की अधिसूचना के अनुसार होम क्वारंटीन अवधि में छूट के लिए आवेदन करने के लिए निर्देशित किया’।
बिहार और मुंबई पुलिस के बीच चल रही तनातनी के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संजय निरूपम ने कहा, ‘जांच करने वाले अधिकारी को 15 अगस्त तक के लिए क्वारंटीन कर दिया तो जांच कैसे होगी। उन्होंने ट्वीट कर कहा, लगता है बीएमसी और मुंबई पुलिस पगला गए हैं। सुशांत सिंह मृत्यु कांड की जांच करने आए आईपीएस अफसर तिवारी को 15 अगस्त तक क्वारंटीन कर दिया। जांच कैसे होगी? मुख्यमंत्री तत्काल हस्तक्षेप करें। तिवारी को रिलीज कराएं और जांच में मदद करें वरना मुंबई पुलिस पर शक और बढ़ेगा’।

Related posts

कियारा मेरी एक प्यारी दोस्त : सिद्धार्थ मल्होत्रा

aapnugujarat

સોનમની વધુ બે ફિલ્મ આ વર્ષે રજૂ કરાશે

aapnugujarat

ટેલેન્ટ વિના કોઇ સ્ટાર બની શકે નહીં : અનુષ્કા

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1