Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

50 हजार करोड़ रुपये के गरीब कल्याण रोजगार अभियान की शुरुआत

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के कारण प्रवासी मजदूरों व गरीबों के समक्ष उत्पन्न होने वाली चुनौतियों से उन्हें राहत देने एवं सशक्त बनाने के लिए मोदी सरकार द्वारा आज 50000 करोड़ रुपये के गरीब कल्याण रोजगार अभियान की शुरुआत हुई। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस दूरदर्शी अभियान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया है। अमित शाह ने कहा कि गरीब कल्याण रोजगार  अभियान में 6 राज्यों के 116 जिलों के गांव हिस्सा बनेंगे।

केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा कि ग्रामीण भारत में रोजगार व समावेशी विकास के अवसर प्रदान करने के लिए सरकार द्वारा जो जन कल्याणकारी योजनाएं एवं विकास कार्य चल रहे है, ऐसे 25 कार्यों अथवा योजनाओं को इस अभियान के अंतर्गत जोड़ा जायेगा। अमित शाह ने कहा कि पहले लोग रोजगार की तलाश में शहर की ओर जाते थे लेकिन अब ‘गरीब कल्याण रोजगार अभियान’ के माध्यम से उन्हें अपने कौशल के आधार पर अपने घरों के पास ही रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा।

उनकी प्रतिभा का उपयोग ग्रामीण क्षेत्र के विकास में किया जाएगा, जिससे ग्रामीण अर्थव्यवस्था को और  अधिक बल मिलेगा। गृह मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार हमारे गांवों के विकास, प्रवासी श्रमिकों व गरीबों की आजीविका और आत्मसम्मान  की रक्षा करने के लिए पूरी तरह से कटिबद्ध है। अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आत्मनिर्भर भारत 39; की ओर अग्रसर हो रहे देश में गरीब कल्याण रोजगार अभियान एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

Related posts

હિમાચલમાં ૨૪ ઓગસ્ટ સુધી ભારે વરસાદની આગાહી

aapnugujarat

લોકસભા ચૂંટણી : પૂર્વાંચલમાં ભીષણ ગરમી હોવા છતાંય રોજેદારોએ બમ્પર વોટિંગ કર્યું : અહેવાલ

aapnugujarat

અમેઠી સીટ પર કમળ ખિલી ઉઠશે : સ્મૃતિ ઇરાની

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1