Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

हम किसी को उकसाते हुए, हमारे जवान मारते-मारते शहीद हुए – प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली। चीन को करारा जवाब देते हुए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के 20 जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि हमारे जवानों ने मारते मारते शहादत दी है। प्रधानमंत्री के ये शब्द हिंदुस्तान की स्वाभिमान की गाथा कह देती है। यही नहीं प्रधानमंत्री ने कहा है कि गलवान घाटी में देश के वीर सपूतों ने जो सर्वोच्च बलिदान दिया है वह व्यर्थ नहीं जाएगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश के हमारे वीर सपूतों मारते-मारते मरे हैं। पीएम ने गलवान घाटी में चीनी के साथ संघर्ष में शहीद हुए 20 जवानों को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी।

हम बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के 15 मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना महामारी पर आयोजित बैठक में कहा कि देश के जवान मारते-मारते मरे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे सपूतों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि शहीद जवानों के परिजनों के साथ आज पूरा देश साथ खड़ा है। उन्होंने कहा कि भारत किसी को उकसाता नहीं है। भारत एक-एक इंच अपनी जमीन की रक्षा करेगा। भारत सांस्कृतिक रूप से एक शांतिप्रिय देश है।

हमने हर युग में पूरे संसार में शांति और मानवता के कल्याण की कामना की है। हमने हमेशा से ही अपने पड़ोसियों के साथ मिलकर काम किया है। हमने हमेशा उनके विकास का काम किया है। हमने मतभेद पर हमेशा यह प्रयास किया है कि मतभेद विवाद न बने।

प्रधानमंत्री ने बैठक इस वर्चुअल बैठक में मौजूद सभी मुख्यमंत्रियों से आग्रह किया कि वे दो मिनट का मौन रखकर देश के वीर सपूतों को श्रद्धांजलि दें। श्रद्धांजलि के बाद पीएम मोदी ओउम शांति, ओउम शांति कहा। बता दें कि सोमवार रात लद्दाख के गलवान घाटी में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई खूनी झड़प में भारत के 20 जवान शहीद हो गए हैं। इस संघर्ष में चीन के भी 40 से ज्यादा जवान मारे गए हैं।

Related posts

दिल्ली में प्रदूषण को रोकने के लिए 2014 से काम हो रहा है : तिवारी

aapnugujarat

મમતા બેનર્જી કર્ણાટકમાં શપથ સમારોહમાં હાજર રહેશે નહીં

aapnugujarat

अमरनाथ यात्रा : दर्शनार्थीयों ने तोडा 3 साल का रिकार्ड, 2,85,381 के पार हुआ आंकड़ा

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1