Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

दिल्ली में प्रदूषण को रोकने के लिए 2014 से काम हो रहा है : तिवारी

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार 2014 से दिल्ली में प्रदूषण रोकने के लिये काम कर रही है, मोदी सरकार की नीतियों के कारण प्रदूषण में लगातार कमी आई है जिससे पीएम-2.5 दिल्ली में 150 से कम होकर 115 हो गया है और पीएम-10 300 से घटकर 245 हो गया है।

दिल्ली सरकार खुद काम न करके केन्द्र सरकार के कामों का श्रेय लेने का खेल खेल रही है, लेकिन चोरी और झूठ के आधार पर अब दिल्ली में केजरीवाल की राजनीति सफल होने वाली नहीं है। लोग समझते हैं कि किसने क्या किया। मनोज तिवारी ने मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से पूछा कि दिल्ली में प्रदूषण रोकने के लिए आज तक विज्ञापन देने के सिवाये क्या काम किया है, दिल्ली की जनता को बतायें। सोनिया विहार में दिल्ली सरकार द्वारा चलाई जाने वाली दर्जनों प्रदूषण फैलाने वाली फैक्ट्रियां मौजूद हैं, लेकिन केजरीवाल ने इन पर कोई कार्रवाई नहीं की।

मैंने जब इन्हें बंद करवाया तो केजरीवाल व उनके स्थानीय नेताओं ने मिलीभगत से इन फैक्ट्रियों को दोबारा शुरू करवा दिया। केजरीवाल सरकार दिल्ली की जनता को यह बताये कि दिल्ली में प्रदूषण कम करने में उनका क्या योदान है ? बीएस-6 के पेट्रोल-डीजल की शुरूआत केन्द्र सरकार के अथक प्रयास से हुई। मोदी सरकार ने 60 हजार करोड़ रूपये का निवेश इस काम के लिये किया है। बीएस-6 वाहनों के लिए दिल्ली में आज से पेट्रोल मिलना शुरू हो जायेगा। यह वाहन 1 अप्रैल, 2020 से मिलने शुरू हो जायेंगे। केन्द्र सरकार के इन प्रयासों से दिल्ली में वाहन प्रदूषण में 80 प्रतिशत कमी आयेगी।

Related posts

મોનસુન ૪ જૂનના દિવસે કેરળ પહોંચશે

aapnugujarat

કિશોરીએ માતાને ચપ્પુના ઘા ઝીંકી મોતને ઘાટ ઉતારી

aapnugujarat

કર્ણાટકના મુખ્યમંત્રી પ્રેસ કોન્ફરન્સમાં જ સુઈ ગયા

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1