Aapnu Gujarat
રમતગમત

एशिया कप पर फैसला टला

एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के कार्यकारी बोर्ड ने इस साल होने वाले एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के भविष्य को लेकर फैसला टाल दिया है। इस तरह की अटकलें हैं कि कोरोना वायरस महामारी के कारण इस टूर्नामेंट को स्थगित किया जा सकता है। एशिया कप का आयोजन सितंबर में होना है। इस बाद मेजबानी की बारी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की है और अगर इसका आयोजन होता है तो किसी अन्य देश में होगा क्योंकि भारतीय टीम के पाकिस्तान जाने की संभावना नहीं है।
बैठक के बाद एसीसी ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘बोर्ड ने एशिया कप 2020 के आयोजन के महत्व पर जोर दिया। कोविड-19 महामारी के प्रभाव और परिणाम को देखते हुए एशिया कप 2020 संभावित आयोजन स्थल के विकल्पों पर चर्चा की गई और फैसला किया गया कि समय आने पर अंतिम फैसला किया जाएगा।” एसीसी बोर्ड बैठक की अध्यक्षता बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) अध्यक्ष नजमुल हसन पेपोन ने की और यह पहली महाद्वीपीय बैठक है जिसमें भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (बोर्ड सदस्य) और सचिव जय शाह (पदेन अधिकारी) ने हिस्सा लिया।
इस मामले की जानकारी रखने वाले एसीसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि टूर्नामेंट को स्थगित किए जाने को लेकर चर्चा हुई लेकिन वैकल्पिक तिथियों को लेकर कोई सहमति नहीं बनी। इसके अलावा चीन में होने वाले 2022 एशियाई खेलों में एसीसी के शामिल होने पर भी चर्चा की गई। विज्ञप्ति के अनुसार, ‘बोर्ड को चीन के हांगझू में होने वाले 2022 एशियाई खेलों में एसीसी के शामिल होने की स्थिति और प्रगति पर जानकारी दी गई।’ पता चला है कि एसीसी आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप (अक्टूबर-नवंबर) पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के फैसले का इंतजार करेगा और उसके बाद ही एशिया कप पर फैसला करेगा।

Related posts

पंत बहुत खास, हम करेंगे उनका सपोर्ट : हेड कोच

aapnugujarat

नॉकआउट में विराट कोहली को आउट करना बाएं हाथ का खेल

aapnugujarat

વિમ્બલ્ડન ૨૦૧૭ : એન્ડી મરે સામ કેરી સામે હારી જતાં અપસેટ સર્જાયો

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1