Aapnu Gujarat
ગુજરાત

५७ टंकी को ४५ दिन में तोड़ा जाएगा : नेहरा

शहर के घाटलोडिया कर्मचारीनगर के पास स्थित पानी की टंकी रविवार को टूट जाने की घटना के बाद शहर की ९९ पानी की टंकी जर्जर हालत में होने का एएमसी के सर्वे में सामने आया है । जिसमें २६ टंकी हाल में इस्तेमाल में हैं । जबकि ७३ टंकी गैर-इस्तेमाल में हैं । ऐसी कुल ९९ में से ४२ पानी की टंकियों को हटा लिया गया है जबकि बाकी ५७ जर्जर टंकियों को ४५ दिन में तोड़ दिया जाएगा यह म्युनिसिपल कमिशनर ने बताया है ।
म्युनिसिपल कमिशनर ने आगे बताया कि, यह ओवरहेड टंकियों को हटाते समय कोई दुर्घटना नहीं हो इसके लिए टंकियों के आसपास बेरीकेडींग करके भयजनक बोर्ड लगाने की सूचना दी गई है । सबसे ज्यादा २८ जर्जर टंकी गोता, घाटलोडिया, चांदलोडिया, थलतेज, बोडकदेव, वस्त्रापुर क्षेत्र में स्थित है । म्युनिसिपल कमिशनर विजय नेहरा ने आगे बताया कि, अहमदाबाद के शहरीजनों को पानी उपलब्ध कराने के लिए म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन की सीमा में १९१ ओवरहेड पानी की टंकी स्थित है । जिसका नेटवर्क, स्ट्रेन्थ और मे पेरामीटर का सर्वेक्षण करने पर ११८ में से शहरीजनों को पानी पहुंचाया जा रहा है ।
पूर्व जोन के विराटनगर, रामोल, ओढव, वस्त्राल, अमराईवाडी, हाटकेश्वर, गोमतीपुर में ११, दक्षिण जोन में मणिनगर, ईसनपुर, वटवा, खोखरा, बहेरामपुरा और दाणीलीमडा में मिलाकर ६, उत्तर जोन में सरदारनगर, नरोडा, कुबेरनगर, सैजपुर, बापूनगर, ठक्करबापानगर, रखियाल, सरसपुर में ११, पश्चिम जोन में नवरंगपुरा, नारणपुरा, वाडज, नवावाडज, पालडी, राणिप, वासणा, चांदखेडा, मोटेरा में १८, उत्तर पश्चिम जोन में गोता, घाटलोडिया, चांदलोडिया, थलतेज, बोडकदेव, वस्त्रापुर क्षेत्र में २८ और दक्षिण पश्चिम जोन में सरखेज, जोधपुर, वेजलपुर, मक्तमपुरा, सेटेलाइट में २५ मिलाकर शहरभर में कुल ९९ टंकी जर्जर देखने को मिली । जिसमें ४२ टंकियों को हटा लेने का काम कर लिया गया है । बाकी की टंकियां जिसमें से पानी उपलब्ध कराया जाता है इसमें सप्लाई का नेटवर्क अन्य जगह से करके इसे भी हटा लेने का आदेश दिया गया है ।

Related posts

જશોદાનગર પોલીસ ચોકી સામે એટીએમમાં તોડફોડ

aapnugujarat

સુરતમાં વિજય રૂપાણીનો રોડ શો યોજાયો : હાર્દિક પટેલ પર પ્રહાર

aapnugujarat

અમદાવાદમાં એએમસી કચેરીએ હોબાળો : હોટલ માલિકો ઉ૫ર પોલીસનો લાઠીચાર્જ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1