Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

महाराष्ट्र का सीएम बीजेपी से ही होना चाहिए : आठवले

महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना के सीएम पद को लेकर मचे घमासान के बीच एनडीए में शामिल रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) ने बीजेपी का समर्थन किया है। केंद्रीय मंत्री और आरपीआई के अध्यक्ष रामदास आठवले ने कहा कि महाराष्ट्र में सीएम बीजेपी का ही होना चाहिए। रामदास आठवले ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उन्होंने राज्यपाल से मुलाकात कर सबसे बड़ी पार्टी को सरकार बनाने का मौका देने की गुजारिश की है।
आठवले ने कहा, महाराष्ट्र का सीएम बीजेपी से ही होना चाहिए और फडणवीस ही मुख्यमंत्री होंगे। उन्होंने कहा कि आदित्य ठाकरे के पास सरकार चलाने का अनुभव नहीं है। आठवले ने बताया, ‘हमने गवर्नर से मुलाकात की और गुजारिश की लार्जेस्ट पार्टी को सरकार बनाने का मौका मिले। सीएम बीजेपी का ही होगा। आठवले ने कहा, बालासाहेब के समय भी मतभेद होते थे लेकिन सुलझा लिया जाता था।’ शिवसेना की सीएम पद की मांग को लेकर आठवले ने कहा, जहां तक मुझे याद है बीजेपी ने कभी शिवसेना को सीए पद का ऑफर नहीं दिया।
उन्होंने शिवसेना के कांग्रेस-एनसीपी से गठबंधन के विचार को गलत बताया है। महाराष्‍ट्र में सीएम पद को लेकर बीजेपी और शिवसेना के बीच तल्खी बढ़ती जा रही है। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ के जरिए निवर्तमान फडणवीस सरकार के वित्‍तमंत्री सुधीर मुनगंटीवार के राष्‍ट्रपति शासन लगाने संबंधी बयान पर तीखा तंज कसा है। शिवसेना ने सामना में लिखा, राष्‍ट्रपति तुम्‍हारी जेब में हैं क्‍या? राष्‍ट्रपति की मुहर वाला रबर स्‍टैंप राज्‍य के बीजेपी कार्यालय में ही रखा हुआ है। अगर महाराष्‍ट्र में हमारा शासन नहीं आया तो स्‍टैंप का प्रयोग करके बीजेपी राष्‍ट्रपति शासन का आपातकाल लाद सकती है। इस धमकी का जनता ये अर्थ समझे क्‍या?

Related posts

કમલનાથે ભાજપ સરકારની મીસાકેદીઓ માટેની વધુ એક યોજના બંધ કરી

aapnugujarat

पाक ने फिर किया संघर्षविराम का उल्लंघन

editor

कैप्टन अमरिन्दर का केजरीवाल पर तंज : किसानों की पीठ में छुरा घोपने वाला झूठा व्यक्ति

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1