Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

ऑरेंज अलर्ट पर भारतीय वायुसेना के एयरबेस

भारतीय वायुसेना ने अपने एयरबेस पर ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है । सेना को इंटेलिजेंस इनपुट मिले थे कि जम्मू-कश्मीर और आसपास एयरबेस पर आत्मघाती हमला हो सकता है । सरकारी सूत्रों ने बताया है कि इंटेलिजेंस एजेंसियों ने ८-१० जैश-ए-मोहम्मद आतंकियों के एक मॉड्यूल को लेकर चेतावनी जारी की है जो इस हमले को अंजाम देने की फिराक में हैं ।
इंटेलिजेंस एजेंसियों ने आतंकियों के मूवमेंट को मॉनिटर किया था जिसके बाद श्रीनगर, अवंतीपुर, जम्मू, पठानकोट और हिंडन एयरबेस पर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है । गौरतलब है कि दो दिन पहले ही सेना प्रमुख बिपिन रावत ने बताया था कि पाकिस्तान स्थित बालाकोट टेरर कैंप, जिसे फरवरी में भारतीय सेना ने एयरस्ट्राइक कर उड़ा दिया था, दोबारा शुरू हो गया है ।
जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल ३७० हटाने से बौखलाए आतंकियों के सीमा पर तनाव के बीच भारत की सीमा पार करने की कोशिश की आशंका है । ऑरेंज अलर्ट रेड अलर्ट के बाद दूसरी सबसे गंभीर चेतावनी होती है । इसके जारी होने पर एयरबेस पर मूवमेंट प्रतिबंधित हो जाएगा और स्कूल बंद कर दिए जाएंगे ।
सूत्रों ने बताया है कि सीनियर अधिकारी हर वक्त सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा कर रहे हैं ताकि किसी भी तरह के खतरे से निपटा जा सके । पिछले महीने पाकिस्तान अफने स्पेशल सर्विस ग्रुप के कमांडो गुजरात के सर क्रीक इलाके में भेज चुका है । सुरक्षाबलों ने पिछले दो महीने में कई आतंकियों को ढेर किया है और घुसपैठ की कई कोशिशों को नाकाम किया है ।

Related posts

કેરળમાં ૨૪-૨૫ જુલાઇએ સંપૂર્ણ લૉકડાઉન લાગુ રહેશે

editor

पाकिस्तान की और से संघर्ष विराम के उल्लंघन दौर जारी, एक जवान शहीद

aapnugujarat

ભાજપ ફક્ત અમિત શાહ કે નરેન્દ્ર મોદીની પાર્ટી ન હોઈ શકે : નીતિન ગડકરી

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1