Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

अर्थ व्यवस्था को गति देने के लिए सरकार ने की घोषणाएं

केंद्र सरकार ने हाउजिंग और एक्सपोर्ट को बढ़ावा देने के लिए आज कई बड़ी घोषणाएं किए हैं। वित्त मंत्री निर्मला सीता रमन ने आज कई घोषणाएं की। हाउजिंग क्षेत्र को गति देने के लिए सरकार ने 10 हजार करोड़ रुपये का फंड 60 प्रतिशत तक पूरे हो गए लटके प्रॉजेक्ट को देने की घोषणा की है।

वित्त मंत्री ने कहा कि बजट में कई कदम उठाए जा चुके हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 1.95 करोड़ लोगों को फायदा हुआ है। 45 लाख कीमत के घरों को अफोर्डेबल स्कीम में डालने का फायदा मिला है। क्षेत्र की कई कंपनियों ने इस योजना की तारीफ की है। सरकार ऐसे घरों को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है। अफोर्डेबेल हाउजिंग को बढ़ावा देने के लिए सरकार ईसीबी गाइडलाइंस में कई सुधार करेगी।

केंद्र सरकार ने हाउजिंग और एक्सपोर्ट को बढ़ावा देने के लिए आज कई बड़े ऐलान किए हैं। वित्त मंत्री निर्मला सीता रमन ने आज कई घोषणाएं की। हाउजिंग क्षेत्र को गति देने के लिए सरकार ने 10 हजार करोड़ रुपये का फंड 60 प्रतिशत तक पूरे हो गए लटके प्रॉजेक्ट को देने की घोषणा की है।

हालांकि इसमें शर्त यह होगी वह प्रॉजेक्ट एनपीए और एनसीएलटी में न हो। सरकार के इस घोषणा से दिल्ली-एनसीआर में अपने घर का इतंजार कर रहे हजारों निवेशकों को लाभ मिल सकता है। इसके अलावा एक्सपोर्ट को बढ़ावा देने के लिए देश में अगले साल मार्च में मेगा शॉपिंग फेस्टिवल का आयोजन किया जाएगा।

Related posts

BJP govt will give employment to more than 85% of local youth : Shah

aapnugujarat

शोपिया में सुरक्षा बलों ने 1 आतंकि को ढेर किया, एनकाउंटर जारी

aapnugujarat

ગુરુગ્રામ ગોળીબાર : જજના પત્ની, પુત્રનું મોત

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1