Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

भारत के साथ कभी भी हो सकता है युद्ध : कुरैशी

कश्मीर मुद्दे पर दुनियाभर में फजीहत कराने के बाद अब पाकिस्तान लगातार युद्ध का ढोल पीट रहा है। पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने जेनेवा में कश्मीर को लेकर एक बार फिर आकस्मिक युद्ध शुरू करने की धमकी दी। जेनेवा में संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद के सत्र के अवसर पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कुरैशी ने बड़बोलापन दिखाया। उन्होंने कहा कि अगर कश्मीर में यही स्थिति बनी रहती है तो कुछ भी संभव है। पाकिस्तान और भारत दोनों युद्ध के परिणामों को समझते हैं। लेकिन, आकस्मिक युद्ध से इनकार नहीं किया जा सकता है। कुरैशी ने दावा किया कि संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद के उच्चायुक्त मिशेल बाचेलेट कश्मीर का दौरा करने के लिए उत्सुक थे।
कुरैशी ने जम्मू-कश्मीर की स्थिति की अंतरराष्ट्रीय जांच के लिए गुहार लगाई थी। कुरैशी ने कहा कि उन्होंने बाचेलेट के साथ बात की थी और उन्हें भारतीय और पाकिस्तानी दोनों हिस्सों का दौरा करने के लिए आमंत्रित किया था।
कुरैशी ने कहा कि बाचेलेट को दोनों जगहों पर जाना चाहिए और उतनी ही निष्पक्षता के साथ रिपोर्ट करना चाहिए, जितना कि दुनिया को पता है कि सही स्थिति क्या है। उन्होंने भारत-पाक के बीच तनावों को कम करने के लिए द्विपक्षीय वार्ता की संभावना से इनकार किया। इस माहौल में नई दिल्ली में आज जो मानसिकता है, मैं द्विपक्षीय वार्ता के लिए कोई जगह नहीं देखता। कश्मीर पर किसी तीसरे पक्ष द्वारा मध्यस्थता का राग अलापते हुए कुरैशी ने कहा कि उन्हें इस मामले को हल करने के लिए बहुपक्षीय मंच या तीसरे पक्ष के मध्यस्थ की जरूरत होगी। अगर अमेरिका यह भूमिका निभाता है तो कुछ हो सकता है क्योंकि उनका क्षेत्र में काफी प्रभाव है।

Related posts

Firing on streets of Washington DC : 1 died, 5 injured

aapnugujarat

US मोटरसाइकिलों पर भारत लगाता है 100% टैक्स, हम ‘बेवकूफ’ नही हैं : ट्रंप

aapnugujarat

भारत-चीन के हालात पर अमेरिका की पैनी नजर

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1