Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચારબિઝનેસ

US मोटरसाइकिलों पर भारत लगाता है 100% टैक्स, हम ‘बेवकूफ’ नही हैं : ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि भारत ने भले ही अमेरिकन मोटरसाइकिलों पर आयात शुल्क 100 से 50 फीसदी कर दिया हो लेकिन यह अब भी ज्यादा और अस्वीकार्य है। उनकी अगुवाई में अमेरिका को अब और ‘बेवकूफ’ नहीं बनाया जा सकता है। ‘हम बेवकूफ देश नहीं है जिसे बुरी तरह बनाया गया है। आप भारत को देखो जो हमारा अच्छा दोस्त है, PM मोदी आप देखिए आपने क्या किया, मोटरसाइकिल पर 100 फीसदी टैक्स, हमने उनसे कोई चार्ज नहीं लिया। ट्रंप भारत में अमेरिकन मोटरसाइकिल हार्ले डिविडसन पर लगाए जा रहे आयात शुल्क की ओर इशारा कर रहे थे। ट्रंप के लिए यह मुद्दा काफी अहम है और वह चाहते हैं कि भारत इस पर लगाए जा रहे सारा टैरिफ खत्म कर दे।
जब हम यहां से मोटरसाइकिलें भेजते हैं तो 100 फीसदी टैक्स लगता है लेकिन जब वह अपने देश यहां मोटरसाइकिलें भेजते हैं तो हम कोई भी टैक्स नहीं लगाते हैं। ट्रंप ने कहा उन्होंने पीएम मोदी से इस मुद्दे पर बात की है और कहा कि यह एकदम अस्वीकार्य है। ट्रंप ने बताया कि पीएम मोदी ने एक फोन कॉल पर टैक्स 50 फीसदी कर दिया है लेकिन अब भी यह ज्यादा है और इसे स्वीकार नहीं किया जा सकता है। ट्रंप ने कहा कि दोनों देश इस मुद्दे को सुलझाने पर काम कर रहे हैं। एक सवाल के जवाब में अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि हम ऐसे बैंक बन गए हैं जिसे हर कोई लूटने पर आमादा है और वे इसे काफी लंबे समय से कर रहे हैं। 
हमारा व्यापार घाटा 800 बिलियन अमेरिकी डॉलर तक पहुंच गया है। आप बताइए ऐसे समझौते किसने किए। लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिली जीत के बाद अमेरिका को उम्मीद है कि अपने दूसरे कार्यकाल में आर्थिक सुधारों को आगे बढ़ाने के लिए उनके पास ज्यादा स्वतंत्रता होगी। इससे एक कारोबार अनुकुल माहौल बनाने में मदद मिलेगे। व्हाइट हाउस के एक वरिष्ठ अधिकारी का यह बयान ऐसे समय आया जब शुक्रवार को मीडिया में यह खबर छाई रही कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का अगला निशाना भारत हो सकता है। इसमें भारत के खिलाफ सेक्शन-301 जांच शुरू किया जाना शामिल है।

Related posts

कराची में कट्टरपंथियों ने हिंदू मंदिर में की जमकर तोड़फोड़, भगवान गणेश की प्रतिमा को भी तोड़ा

editor

ટિકટોકે અમેરિકામાં બાળકીનો જીવ લીધો

aapnugujarat

इमरान बोले-देश में अब भी पोलियो मौजूद है यह शर्म की बात

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1