Aapnu Gujarat
મનોરંજન

चंद्रयान-2 : लैंडर से टूटा इसरो का संपर्क, अक्षय से लेकर अनुपम खेर तक ने की सफलता की कामना

भारत इतिहास में नाम दर्ज करने जा रहा है। हर कोई इसकी सफलता पूवर्क लैंडिंग की कामना कर रहा है। बता दें कि चंद्रयान-2 शनिवार को चांद की सतह पर उतरेगा। हालांकि बीती रात ‘चंद्रयान-2’ के लैंडर ‘विक्रम’ का चांद पर उतरते समय इसरो से संपर्क टूट गया। चांद की सतह से करीब 2.1 किलोमीटर ऊंचाई से पहले डैंलर से इसरो का संपर्क टूटा था। चंद्रयान-2 के बारे में अभी जानकारी का इंतजार है। डाटा का अध्ययन अभी जारी है। वहीं बॉलीवुड स्टार्स ने इस मिशन से आशा व्यक्त की और अपने प्रयासों के लिए इसरो की सराहना की।
बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने ट्विटर पर ‘चंद्रयान-2’ की सफलता के लिए ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा-‘ हमारे देश को इतिहास बनाते देखना बहुत गौरवपूर्ण बात है। चंद्रयान-2 की सफलतापूर्वक लैंडिंग देखने का इंतजार कर रहा हूं। दिग्गज एक्टर अनुपम खेर ने इसरो के प्रयास की सराहना की और बेहतरी के लिए उम्मीद जताई।उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा-‘आज पूरी दुनिया भारत के साथ है।’ उन्होंने इसरो की हौसलाअफजाई करते हुए लिखा-‘गिरते हैं शहसवार ही मैदान-ए-जंग में, वो तिफ्ल क्या गिरे जो घुटनों के बल चले! बहुत बढ़िया इसरो। हमें गर्व है।
रितेश देशमुख ने ट्वीट करते हुए कहा-‘ आज जो हासिल हुआ वह कोई छोटी उपलब्धि नहीं थी। अपने ट्वीट में रितेश देशमुख ने लिखा- ‘हम होंगे कामयाब! भविष्य उन लोगों का है जो अपने सपनों की सुंदरता में विश्वास करते हैं! हमें इसरो की पूरी टीम पर अविश्वसनीय रूप से गर्व है. आज जो कुछ हासिल हुआ वह कोई छोटी उपलब्धि नहीं थी।’फिल्म निर्माता और फिल्म ‘आर्टिकल 15के निर्देशक अनुभव सिन्हा ने ट्वीट करते हुए लिखा-‘ मुझे उम्मीद है कि वे संचार को बहाल कर सकते हैं। मैं आशा करता हूं कि आगे और बेहतर होगा। वेल डन इसरो।’ फेमस लेखक और कवि प्रसून जोशी ने भारत के ‘चंद्रयान’ पर कविता ही लिख डाली।

Related posts

शिवसेना के निशाने पर बॉलीवुड

editor

મૌની રૉયને મળી પહેલી ફિલ્મ, ‘ગોલ્ડ’થી કરશે ડેબ્યૂ

aapnugujarat

મને બાળપણથી શ્રદ્ધા માટે ક્રશ હતો : ટાઇગર શ્રોફ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1