Aapnu Gujarat
રમતગમત

पाक टीम के हेड कोच, मुख्य चयनकर्ता बने मिस्बाह उल हक

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक को पाकिस्तानी टीम का मुख्य कोच और मुख्य कोच नियुक्त किया है । पाकिस्तान टीम को उम्मीद है कि नए कोच और चयनकर्ता के रूप में मिस्बाह के आने टीम के प्रदर्शन में उम्मीद के मुताबिक सुधार होगा । हाल ही में संपन्न हुए वर्ल्डकप में पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंच पाई थी और टूर्नमेंट के पहले ही दौर में वह बाहर हो गई ।
इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने वर्ल्डकप तक टीम के हेड कोच रहे मिकी ऑर्थर के कार्यकाल को आगे नहीं बढ़ाने का फैसला किया । ऑर्थर के साथ-साथ पाकिस्तान ने अपने बोलिंग कोच अजहर महमूद और बैटिंग कोच ग्रांट फ्लॉवर को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया । पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बताया कि मिस्बाह अगले ३ सालों तक पाकिस्तान टीम के मुख्य कोच रहेंगे । पीसीबी की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया, पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक को अगले ३ सालों के लिए क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में पाकिस्तान की राष्ट्रीय पुरूष टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया है । इसके साथ-साथ पीसीबी ने पारदर्शिता, जवाबदेही और हर स्तर पर स्पष्टता के लिए पूर्व में किए गए अपने वादे को ध्यान में रखते हुए मिस्बाह को मुख्य कोच के साथ-साथ चयन समिति में चीफ सिलेक्टर की जिम्मेदारी भी दी है । मिस्बाह पाकिस्तान के ३०वें मुख्य कोच बने हैं ।
लेकिन यह पाकिस्तान के क्रिकेट इतिहास में पहला मौका है, जब हेड कोच को ही चीफ सिलेक्टर की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है । मिस्बाह के साथ पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वकार यूनिस को बोलिंग कोच के रूप में चुना गया है । इससे पहले दो बार पाकिस्तान के हेड कोच रह चुके हैं ।

Related posts

केन हैदराबाद की संपत्ति, दबाव में अच्छी पारी खेली : वार्नर

editor

દિલ્હી અને રાજસ્થાન વચ્ચે આજે મહત્વની મેચ રમાશે

aapnugujarat

ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी टी-20 में भारत को 12 रनों से हराया

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1