Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

रूस: पायलट ने खेत में उतारा विमान, 226 की बची जान

रूस के लोगों के लिए गुरुवार का दिन किसी चमत्कार से कम नहीं था। गुरुवार को उड़ान भरने के कुछ ही मिनट बाद एयरबेस ए-321 विमान पक्षियों से टकरा गया जिसके बाद इसके इंजन में आग लग गई। पायलट ने जल्दी से विमान को मास्को के एक मक्के के खेत में उतारा और यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला। हालांकि इस घटना में 74 लोग घायल हो गए। इस विमान में चालक दल के सात सदस्यों समेत 226 लोग सवार थे। रूस की एक मीडिया पायलट की सूझबूझ और समझदारी की जमकर तारीफ कर रही है। विमान के पायलट दमीर यूसुपोव को ‘हीरो’ और इस घटना को चमत्कार करार करार दिया है।
पायलट यूसुपोव ने एक हीरो की तरह इतने लोगों की जान बचाई और विमान को एक मक्के के खेत में उतारा। चैनल ने कहा कि दमीर ने बिना लैंडिंग गियर और एक असफल इंजन के साथ एक विमान को सफलतापूर्वक जमीन पर उतारा। कई मीडिया चैनल इस वाक्ये की तुलना यूएस में हुए उस घटनाक्रम से कर रहे हैं, जहां साल 2009 में यूएस एयरवेज के एक विमान को आपातकालीन स्थिति में हुडसन नदी में उतारा गया था। विमान में सवार एक यात्री ने बताया कि विमान, टेक ऑफ के कुछ ही मिनटों बाद बुरी तरह से हिलने लगा था। 
विमान की दाहिने तरफ की लाइटें जलने लगीं और कुछ जलने की बदबू आने लगी। जैसे ही विमान जमीन पर उतरा, सभी यात्री तेजी से भागने लगे। वहीं यात्रियों ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि राहत की बात ये रही कि इस इमरजेंसी लैंडिग में किसी शख्स की जान नहीं गई। क्षेत्रीय दवा एवं आपदा केंद्र के मुताबिक इस हादसे में 19 बच्चों समेत 74 यात्री घायल हो गए। सभी घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। एयरबस A321 विमान सात सदस्यों समेत 226 यात्रियों को मास्को के जुकोवस्की हवाई अड्डे से रूस-एनेक्सिया क्रीमिया के सिम्फ़ेरोपोल ले जा रहा था, तभी उसके इंजन में पक्षी फंस गए थे।

Related posts

આવતીકાલે સિંગાપોરમાં ટ્રમ્પ-કિમ જોંગ વચ્ચે શિખર મંત્રણા

aapnugujarat

પાપુઆ ન્યૂ ગિની મહિલાઓ માટે દુનિયાનો ‘સૌથી ખતરનાક’ દેશ

aapnugujarat

કેનેડામાં ભારતીય વિદ્યાર્થીની કારજેકિંગ દરમિયાન હત્યા

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1