Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देशवासियों से बात करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल 15 अगस्त 73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर छठी बार लाल किले के प्राचीर से देश को संबोधित करेंगे। भारत के प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल का यह पहला स्वतंत्रता दिवस समारोह है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशवासियों से क्या कहेंगे? और उनके भाषण में क्या क्या होगा? इस पर भी की नजरें बनी हुई है। हम आपको बताते हैं कि पीएम मोदी के स्वतंत्रता दिवस के संबोधन में क्या शामिल हो सकता है। 
प्रधानमंत्री के रूप में अपने दूसरे कार्यकाल के पहले स्वतंत्रता दिवस समारोह में पीएम मोदी अगले पांच साल के लिए सरकार के विजन का ऐलान कर सकते है।इस दौरान पीएम मोदी बदलते भारत की जरूरत पर नया ऐलान भी कर सकते है। 
नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा अपने दूसरे कार्यकाल में संसद के पहले सत्र में ही जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने को लेकर पूरे देश में जश्न का मौहाल है। जम्मू कश्मीर और लद्धाक को अलग अलग केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने के बाद राज्य के बाद प्रधानमंत्री देशवासियों को अनुच्छेद 370 और इसके हटने के बाद वहां के माहौल पर भी बात कर सकते है। कश्मीर में 370 हटाए जाने के बाद बौखलाए पाकिस्तान द्वारा भारत को लेकर लगाए गए कई तरह के प्रतिबंधों पर भी पीएम मोदी बात कर सकते है।
पाकिस्तान ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद इस्लामाबाद से भारत के हाई कमिश्नर को वापस भेज दिया है। इसके साथ ही पाकिस्तान ने भारत के साथ व्यापारिक रिश्ते खत्म करते हुए समझौता एक्सप्रेस को भी रोकने का ऐलान किया है। ऐसे में भारत के प्रधानमंत्री पाकिस्तान के इस कदम पर क्या कुछ कहते है यह भी देखने वाली बात होगी। ऐसा माना जा रहा है स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी के भाषण में पाकिस्तान और विदेशी संबंधों पर भी कोई बड़ा ऐलान किया जा सकता है।
बारिश के आते ही देश के कई हिस्सों से बाढ़ की खबरें लगातार आ रही है। देश के कई राज्यों में बाढ़ का कहर जारी है। कुल मिलाकर 9 राज्यों में बाढ़ का असर देखा जा रहा है। अब तक अलग-अलग हादसों में 180 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। केरल, कर्नाटक, उत्तराखंड, राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और गोवा सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन की टीमें लगातार राहत और बचाव कार्य में जुटी है। बाढ़ प्रभावित हिस्सों से जानमाल की बड़ी हानि हुई है। ऐसे में देशवासी पीएम मोदी से उम्मीद कर रहे हैं कि प्रधानमंत्री बाढ़ प्रभावित राज्यों की मदद के लिए कोई बड़ी घोषणा कर सकते हैं।

Related posts

બેઠકોની વહેંચણીને લઇ આરજેડી અને કોંગ્રેસ વચ્ચે ખેંચતાણ તીવ્ર

aapnugujarat

દિગ્વિજયસિંહે રામ મંદિર જમીન પાછી આપવા માટે આશ્વાસન આપતા ભાજપ ભડક્યું

aapnugujarat

સંસદીય ક્ષેત્ર વારાણસીમાં વડાપ્રધાન નરેન્દ્ર મોદીએ કામનો હિસાબ આપ્યો

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1