Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

PoK में बालाकोट से भी बड़ी कार्रवाई कर सकता है भारत : पाक. पीएम

जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को खत्म करने और सूबे का 2 केंद्रशासित प्रदेशों के तौर पर पुनर्गठन के बाद से ही पाकिस्तान भारत के इस आंतरिक मामले को लेकर दुनिया भर में रोना रो रहा है। अपनी पैंतरेबाजियों को नाकाम होते देख उसने युद्ध का हौवा खड़ा करना शुरू कर दिया है। पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर POK की विधानसभा को संबोधित करते हुए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि अगर भारत और पाकिस्तान में जंग छिड़ती है तो विश्व समुदाय जिम्मेदार होगा। एक तरफ तो पाकिस्तान खौफजदा है और उसे डर सता रहा है कि भारत उसके अवैध कब्जे वाले कश्मीर (POK) में बालाकोट से भी बड़ी कार्रवाई कर सकता है। 
लेकिन दूसरी तरफ वह भारत को युद्ध की भी धमकी दे रहा है। इमरान ने जहां यह कहा कि पाकिस्तान अपने ऊपर किसी भी कार्रवाई का उससे भी ज्यादा ताकत से जवाब देगा। पाक सेना प्रमुख जनरल बाजवा ने कहा कि कश्मीर के लिए पाकिस्तानी सेना किसी भी हद तक जा सकती है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर समर्थन न मिलने से बौखलाए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि अगर दोनों देशों के बीच जंग हुई तो इसके लिए दुनिया जिम्मेदार होगी। पाकिस्तान को अब पीओके (पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर) के हाथ से जाने का डर सता रहा है। इमरान ने कहा कि हमारी फौज तैयार है और भारत को ईंट का जवाब पत्थर से दिया जाएगा। इमरान ने यह भी कहा कि कश्मीर पर भारत के पीएम नरेंद्र मोदी ने सामरिक भूल की है। 
पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) की असेंबली को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा, ‘ये जो नरेंद्र मोदी ने कार्ड खेला यह उस विचारधारा (आरएसएस) का फाइनल एक हिस्सा था। जो कश्मीर में कदम उठाया गया हम सबको खौफ है कि जब कर्फ्यू उठेगा तो क्या चीजें पता चलेंगी। क्या जरूरत थी इतना ज्यादा पहले फौज भेजो फिर पर्यटकों को निकाल दो। यह क्या करने जा रहे हैं। मैं समझता हूं कि यह नरेंद्र मोदी ने स्ट्रैटिजिक ब्लंडर खेला है। अपना आखिरी कार्ड खेला है। 
यह बीजेपी और मोदी को बहुत भारी पड़ेगा। इमरान ने आगे कहा, ‘हमें इंफर्मेशन है। सिक्यॉरिटी मीटिंग हुई, पाकिस्तानी फौज को पूरी तरह पता है कि इन्होंने प्लान बनाया हुआ है आजाद कश्मीर (पीओके) में ऐक्शन लेने का। जिस तरह पुलवामा के बाद इन्होंने बालाकोट में ऐक्शन लिया था, हमें जो इंफर्मेशन है उससे भी ज्यादा खौफनाक प्रोग्राम बनाया हुआ है। मैं नरेंद्र मोदी को यहां से पैगाम देता हूं कि आप ऐक्शन लें, आपकी ईंट का जवाब पत्थर से दिया जाएगा। पाकिस्तानी फौज तैयार है। सारी कौम तैयार है। जो आप करेंगे आपका मुकाबला करेंगे, आखिर तक जाएंगे।

Related posts

જાપાન આર્થિક મંદીની ઝપેટમાં

editor

અમેરિકાએ પાકિસ્તાનને ખખડાવ્યું

editor

Afghanistan should not think same withdrawls like Syria : US Defence Secy

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1