Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

धारा 144 हटने के बाद आज स्कूल-कॉलेज पहुंचे छात्र

जम्मू जिला प्रशासन की ओर से हालात की समीक्षा करने के बाद शनिवार को धारा 144 सीआरपीसी को हटा लिया गया है। धारा 144 को गत 5 अगस्त को लगाया गया था। इसके साथ छठे दिन स्कूल, कॉलेज भी खुल गए। अब सभी गतिविधियां सामान्य होने के साथ प्रशासन की ओर से हालात पर नजर रखी जाएगी। हालांकि इंटरनेट सेवाएं अभी भी बंद रखी गई है। जम्मू में बकरीद की तैयारियों को लेकर आज दुकानें बाजार और स्कूल कॉलेज खुल गए हैं। लोग इस त्यौहार को शांतिपूर्ण तरीके से मना सके, इसके लिए सुरक्षा एजेंसियां चौकस हैं। जिला उपायुक्त जम्मू सुषमा चौहान के अनुसार हालात सामान्य है, जिससे धारा 144 हटाई गई है।
इस बीच नगर निगम के अधिकार क्षेत्र में पुराने शहर में शाम तीन बजे प्रतिष्ठान खोले गए। लेकिन बारिश के चलते अधिकांश बाजारों में दुकानें बंद रहीं। शनिवार को जम्मू में हालात सामान्य नजर आ रहे हैं। सुबह जिले के छात्र स्कूल-कॉलेज जाते हुए नजर आए। वहीं सड़कों पर वाहन दौड़ते दिखाई दिए। पुलिस की ओर से शुक्रवार को कई संवेदनशील इलाकों में पाबंदियां लगाई गई थीं। गुज्जर नगर के चौथे पुल पर कंटीले तार लगाकर वाहनों की आवाजाही बंद रखी गई। धार्मिक स्थलों के पास सुरक्षा बढ़ाई गई थी। प्रशासन के आदेश के मुताबिक, शाम तीन बजे तक बाजारों में प्रतिष्ठान बंद रखे गए। 
प्रशासन की ओर से एहतियात के तौर पर प्रतिष्ठानों को शाम को खोलने की अनुमति दी गई थी। बारिश के कारण भी बाजारों से खरीदारों की भीड़ गायब रही। पुराने शहर के जैन बाजार, लिंक रोड, पुरानी मंडी, सिटी चौक, शालीमार, राज तिलक रोड, पक्का डंगा आदि बाजार शाम को खुले। जबकि तवी पुल के उस पार गांधीनगर विधानसभा क्षेत्र में दिनभर बाजार खुले रहे। इससे लोगों ने जमकर खरीदारी की। पाबंदियों के चलते त्योहारों पर बाजार प्रभावित हो रहा था लेकिन शनिवार से धारा 144 पूरी तरह से हटने से बाजार सामान्य हो जाएंगे। पुराने शहर में मौजूदा समय में पतंगबाजी और राखियों का बाजार प्रमुख रहता है।

Related posts

Karnataka’s B S Yeddyurappa will take oath as new CM Today

aapnugujarat

India is vigilant, ready to defeat any misadventure to defend territorial integrity at all costs : Rajnath Singh at Aero India show

editor

ब्रिटेन हमलाः मैनचेस्टर म्यूजिक कन्सर्ट में धमाके से २२ की मौत

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1