Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

प्रधानमंत्री मोदी, राष्ट्रपति समेत बड़े नेताओ ने सुषमा स्वराज को दी श्रद्धांजलि

बीजेपी की वरिष्ठ नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि देने के लिए दिल्ली के जंतर-मंतर स्थित उनके आवास पर तांता लगा हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने सुषमा के आवास पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। 
अपनी पूर्व सहयोगी का पार्थिव शरीर देखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेहद भावुक हो गए और उनकी आंखें डबडबा गईं। प्रधानमंत्री ने बेहद गमगीन माहौल में सुषमा की बेटी बांसुरी स्वराज के सिर पर हाथ फेर कर उनका ढांढस बंधाया। वहीं कुछ देर बाद पहुंचे बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी सुषमा के पार्थिव शरीर को शांत खड़े निहारते रहे। 
सुषमा के पार्थिव शरीर को बुधवार सुबह अंतिम दर्शनों के लिए जंतर-मंतर स्थित आवास पर रखा गया। अंतिम दर्शनों के लिए सुबह से ही वहां लंबी लाइन लगी रही। बीजेपी ही नहीं, विरोधी दलों के नेता भी उन्हें अंतिम विदाई देने पहुंचे। समाजवादी पार्टी नेता रामगोपाल यादव तो सुषमा को श्रद्धांजलि देते हुए बेहद भावुक हो गए और रोने लगे। कुछ देर बाद पीएम मोदी सुषमा के आवास पर पहुंचे। अपनी पार्टी की बेहद तेज तर्रार और लोकप्रिय नेता को इस तरह शांत देख वह भावुक हो गए और उनकी आंखें छलक आईं। मोदी इस दौरान सुषमा की बेटी को सांत्वना देते रहे। 
मोदी के बाद बीजेपी के वरिष्ण नेता लालकृष्ण आडवाणी अपनी बेटी प्रतिभा आडवाणी सुषमा को श्रद्धांजलि देने के लिए पहुंचे। पार्टी और एडीए सरकार में अपनी करीबी सहयोगी रही सुषमा को देखकर आडवाणी भी बेहद भावुक हो गए। वह कुछ क्षणों तक सुषमा के निष्प्राण शरीर को देखते रहे। इस दौरान उनकी बेटी प्रतिभा पास ही खड़ीं सुषमा की बेटी बांसुरी से लिपटकर रोने ही लगीं।

Related posts

बीजेपी के खिलाफ लड़ना है तो गठबंधन का साथ दे कांग्रेस : अखिलेश यादव

aapnugujarat

बीजेपी ने कर्नाटक में बनाया लोकतंत्र का मजाक : रजनीकांत

aapnugujarat

એક સપ્તાહની અંદર બ્લેક ફંગસની દવા આવી જશે : બાબા રામદેવ

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1